ताज़ा खबर
 

हाथरस गैंगरेपः मृतका के घर जाएंगी प्रियंका, फोन पर की बात; योगी सरकार पर अखिलेश-मायावती ने भी किया प्रहार

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि हाथरस, शाहजहांपुर और गोरखपुर में एक के बाद एक बलात्कार की घटनाओं ने राज्य को हिला दिया है। उन्होंने कहा कि इस बच्ची के क़ातिलों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

UP gang rape, hathras gang rape, safderjung hospital, priyanka gandhiप्रियंका के साथ ही अखिलेश व मायावती ने योगी सरकार पर निशाना साधा। (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के हाथरस में सामूहिक दुष्कर्म की शिकार 19 साल की पीड़िता की मौत के बाद विपक्षी दल सूबे में कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर पूरी तरह से आक्रामक हो गए हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पीड़िता के घर हाथरस जाएंगी। उन्होंने इस मामले में पीड़ित के परिवारवालों से भी बातचीत की।

इससे पहले प्रियंका गांधी घटना को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था हद से ज्यादा बिगड़ चुकी है व महिलाओं की सुरक्षा का नाम-ओ-निशान नहीं है। अपराधी खुले आम अपराध कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के प्रति मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जवाबदेही है। प्रियंका ने ट्वीट किया, ‘‘हाथरस में हैवानियत झेलने वाली दलित बच्ची ने सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया।

उन्होंने लिखा कि दो हफ्ते तक वह अस्पतालों में जिंदगी और मौत से जूझती रही। हाथरस, शाहजहांपुर और गोरखपुर में एक के बाद एक बलात्कार की घटनाओं ने राज्य को हिला दिया है। उन्होंने कहा कि इस बच्ची के क़ातिलों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। योगी आदित्यनाथ जी, उप्र की महिलाओं की सुरक्षा के प्रति आप जवाबदेह हैं।

पीड़िता की मौत के बाद समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीम मायावती ने भी योगी सरकार को आड़े हाथों लिया। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, हाथरस की गैंगरेप एवं दरिंदगी की शिकार एक बेबस दलित बेटी ने आख़िरकार दम तोड़ दिया। नम आँखों से पु्ष्पांजलि! आज की असंवेदनशील सत्ता से अब कोई उम्मीद नहीं बची।

वहीं, बसपा सुप्रीमो ने कहा कि यूपी के हाथरस में गैंगरेप के बाद दलित पीड़िता की आज हुई मौत की खबर अति-दुःखद। सरकार पीड़ित परिवार की हर संभव सहायता करे व फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर अपराधियों को जल्द सजा सुनिश्चित करे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देश और सरकारों के लिये शर्म की बात करार देते हुए दोषियों को फांसी दिये जाने की मांग की।

गौरतलब है कि गत 14 सितंबर को प्रदेश के हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र स्थित एक गांव में 19 साल की दलित लड़की के साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म की वारदात हुई थी। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एसपी विक्रांतवीर के मुताबिक लड़की ने दुष्कर्म की वारदात के बारे में पुलिस को पहले कुछ नहीं बताया था।

मगर बाद में मजिस्ट्रेट को दिए गए बयान में उसने आरोप लगाया कि संदीप, रामू, लव कुश और रवि नामक युवकों ने उसे अपनी हवस का शिकार बनाया और विरोध करने पर जान से मारने की कोशिश करते हुए उसका गला दबाया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bihar Elections 2020: BJP का ऑफर ठुकरा 143 सीट के लिए अड़ी LJP! बोले प्रधान महासचिव- नीतीश को नहीं, पार्टी नेता और अवाम की चिंता…
2 Bihar Elections 2020: महागठबंधन से अलग हुई RLSP, उपेंद्र कुशवाहा ने मायावती की BSP के साथ बनाया नया मोर्चा
3 Bihar Elections: बाप ने खाया चारा, बेटा खा रहा चोखा, 9वीं-12वीं फेल ही दे रहे सूबे को धोखा- तेजप्रताप का फोटो शेयर कर JDU का तंज
IPL 2020
X