यूपी के बस अड्डों पर खुले में पेशाब करने वालों का बनेगा वीडियो, यूट्यूब पर अपलोड करके किया जाएगा शर्मिंदा - Jansatta
ताज़ा खबर
 

यूपी के बस अड्डों पर खुले में पेशाब करने वालों का बनेगा वीडियो, यूट्यूब पर अपलोड करके किया जाएगा शर्मिंदा

परिवहन निगम इस बात को लेकर कन्फ्यूज है कि ऐसा करने वाले लोगों का चेहरा दिखाया जाए या नहीं। नाइक ने बताया कि बस स्टेशनों पर चेतावनी वाले पोस्टर लगा दिए गए हैं।

Author लखनऊ | March 7, 2016 12:36 PM
यूपी के ट्रांसपोर्ट कमिश्नर के रविंदर नाइक ने कहा, ”हमने बस स्टॉप पर पब्ल‍िक प्लेस में पेशाब करने वाले लोगों की कुछ वीडियो और तस्वीरें जुटा ली हैं। (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के बस अड्डों पर साफ सफाई बनाए रखने के लिए उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम (UPSRTC) ने नई योजना बनाई है। इसके तहत बस अड्डों पर खुले में पेशाब करने वाले लोगों के वीडियो बनाए जाएंगे। बाद में इन्हें यूट्यूब पर ‘शेम शेम’ के संदेश के साथ अपलोड किया जाएगा। इस तरह के वीडियो बनाने के लिए निगम ने सभी बस अड्डों को आदेश जारी कर दिया है। वीडियो बनाने के लिए बस अड्डों के नजदीक स्थ‍ित खुली जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। मुख्य स्थानों के अलावा एक कैमरा ऐसी जगह लगाया जाएगा, जहां से ऐसी हरकत करते लोगों का पीछे से वीडियो बनाया जा सके। बता दें कि इस वक्त राज्य में करीब 300 बस अड्डे हैं। इनमें से 25 प्रतिशत बस अड्डों पर अतिरिक्त कैमरे लगाए जा चुके हैं।

यूपी के ट्रांसपोर्ट कमिश्नर के रविंदर नाइक ने कहा, ”हमने बस स्टॉप पर पब्ल‍िक प्लेस में पेशाब करने वाले लोगों की कुछ वीडियो और तस्वीरें जुटा ली हैं। हालांकि, अभी उन्हें यूट्यूब और अन्य सोशल मीडिया पर अपलोड किया जाना बाकी है। जो लोग पब्ल‍िक प्लेस पर पेशाब करते हैं, मुमकिन है कि उनकी सोशल मीडिया तक पहुंच न हो। हालांकि, इस तरह के फोटो और वीडियो देखने के बाद लोग पब्ल‍िक प्लेस पर ऐसा करने से हिचकेंगे।”

परिवहन निगम इस बात को लेकर कन्फ्यूज है कि ऐसा करने वाले लोगों का चेहरा दिखाया जाए या नहीं। नाइक ने बताया कि बस स्टेशनों पर चेतावनी वाले पोस्टर लगा दिए गए हैं। इनमें बताया गया है कि वे सीसीटीवी की नजर में हैं और अगर वे पब्ल‍िक प्‍लेस पर पेशाब करते हैं तो उनके वीडियो यूट्यूब पर अपलोड कर दिए जाएंगे। ऐसी जगहों पर सीसीटीवी कैमरेां के साइन बोर्ड भी लगा दिए गए हैं। इन सीसीटीवी कैमरों पर निगम के हेडक्वॉर्टर से नजर रखी जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App