Coronavirus: बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के खिलाफ FIR दर्ज, लखनऊ डीएम के आदेश पर कार्रवाई

कनिका के पिता राजीव कपूर ने लखनऊ में कहा, ‘‘कनिका इस वक्त संजय गांधी परास्रातक आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में पृथक वार्ड में हैं। डॉक्टर उनकी देखभाल कर रहे हैं।”

kanika kapoor, coronavirus, kanika kapoor coronavirus, कनिका कपूर, कोरोना वायरस, kanika kapoor coronavirus positive, kanika kapoor songs, kanika kapoor corona infection, kanika kapoor corona, kanika kapoor age, kanika kapoor children
कोरोना वायरस के बावजूद पूर्व सांसद की पार्टी में शामिल हुईं थीं कनिका कपूर

कोरोना वायरस की चपेट में आने वाली बॉलीवुड सिंगर के खिलाफ लखनऊ के सरोजिनी नगर थाना में एफआई दर्ज की गई है।  सिंगर के खिलाफ संवेदनशील मुद्दे को छिपाने के मामले में यह केस दर्ज किया गया है। लखनऊ के डीएम के आदेश के बाद यूपी पुलिस ने सिंगर के खिलाफ केस दर्ज किया।  कनिका बालीवुड की पहली सेलिब्रेटी हैं जो कोरोना वायरस से संक्रमित पायी गयी हैं। उनका कहना है कि उन्होंने खुद को और अपने परिवार को सभी से पृथक रखा है और डॉक्टरों से इलाज करा रही हैं।

इंस्टाग्राम पर जारी एक बयान के अनुसार, 41 वर्षीय ‘बेबी डॉल’ गायिका ने कहा कि उनमें पिछले चार दिन में सामान्य फ्लू जैसे लक्षण दिखने लगे हैं। इससे पहले सिंह के कपूर की पार्टी में जाने की सूचना मिलने के बाद तृणमूल कांग्रेस ने ट्वीट किया था, ‘‘ सरकार हम सब को खतरे में डाल रही है। आधिकारिक सूत्रों ने आज बताया कि कनिका लखनऊ में पॉजिटिव पाए गए कोविड-19 संक्रमण के चार ताजा मामलों में से एक हैं। कनिका के पिता राजीव कपूर ने लखनऊ में कहा, ‘‘कनिका इस वक्त संजय गांधी परास्रातक आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में पृथक वार्ड में हैं। डॉक्टर उनकी देखभाल कर रहे हैं।”

उन्होंने बताया, ‘‘कनिका मुंबई में एक दिन गुजारने के बाद गत 11 मार्च को लखनऊ आई थी। उस वक्त वह बिल्कुल ठीक थी। उसे पिछले दो दिन में बुखार और खांसी की शिकायत हुई। हमने एहतियात के तौर पर उसका मेडिकल परीक्षण कराया। आज सुबह हमें मालूम हुआ कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।’’ उन्होंने पूछने पर बताया कि कनिका ने गत 13, 14 और 15 मार्च को होली से जुड़ी दो-तीन पार्टियों में शिरकत की थी। वे छोटे आयोजन थे और कुल मिलाकर कर इनमें 250 से 300 लोगों ने शिरकत की थी।

इस बीच, सूत्रों ने बताया कि कनिका ने जिन पार्टियों में हिस्सा लिया था उनमें अनेक राजनेता और अधिकारी भी शामिल हुए, जिनमें उत्तर प्रदेश सरकार के कुछ मंत्री भी हैं।उधर, मुंबई के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के अधिकारियों का कहना है कि कनिका 10 मार्च को एयर इंडिया के विमान से लंदन से मुंबई आई थीं। लंदन से लखनऊ की कोई सीधी उड़ान नहीं है। ऐसी उम्मीद है कि भारत सरकार के आदेशों के मुताबिक मुंबई में कनिका की जांच हुई होगी। निर्देशों के मुताबिक सिर्फ अंतरराष्ट्रीय विमानों से आने वाले यात्रियों की ही स्क्रीनिंग की जा रही है। कपूर ने इंस्टाग्राम पर बताया कि 10 दिन पहले हवाईअड्ड पर मेरा सामान्य प्रक्रिया के तहत परीक्षण हुआ था। फ्लू के लक्षण पिछले चार दिन में नजर आए हैं।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X