गौतमबुद्ध नगर में सीआईएसएफ कर्मी सहित 12 व्यक्ति कोरोना संक्रमित, नोएडा में कुछ महत्वपूर्ण उद्योगों को चलाने की अनुमति

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी (जिला निगरानी अधिकारी) सुनील दोहरे ने बताया कि सोमवार को कोरोना वायरस के 82 संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। इनमें से 70 व्यक्तियों की रिपोर्ट नेगेटिव है, जबकि 12 में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

coronavirus in india, corona in up, corona in noida, noida corona case, noida DM, DM GB Nagar, CISF corona, NOIDA CEO, Suhas LY, ritu maheshwari, COVID-19, india news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindi
प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटोः पीटीआई)

गौतमबुद्ध नगर में सोमवार को कोविड-19 के संक्रमण के 12 मामले सामने आये। संक्रमित पाये गए इन 12 व्यक्तियों में सीआईएसएफ का एक कर्मी भी शामिल है। इनको मिलाकर जनपद में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 179 हो गई है। 102 मरीज अब तक यहां के विभिन्न अस्पतालों से उपचार के दौरान ठीक हो कर घर जा चुके हैं।

यह जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी। रेड जोन में शामिल नोएडा क्षेत्र में कुछ महत्वपूर्ण उद्योगों को चलाने की अनुमति नोएडा प्राधिकरण ने दिया है। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी (जिला निगरानी अधिकारी) सुनील दोहरे ने बताया कि सोमवार को कोरोना वायरस के 82 संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। इनमें से 70 व्यक्तियों की रिपोर्ट नेगेटिव है, जबकि 12 में संक्रमण की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही जनपद में कोविड-19 से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 179 हो गई है।

इनमें 102 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं, जबकि 77 मरीजों का उपचार यहां के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। उन्होंने बताया कि आज जो मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं उनमें केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) का 27 वर्षीय जवान शामिल है, जो सूरजपुर में तैनात है।

उन्होंने बताया कि 20 वर्षीय युवती को ठीक होने के बाद ग्रेटर नोएडा स्थित जिम्स अस्पताल से आज छुट्टी दे दी गई। उन्होंने बताया कि जनपद में कोविड-19 से संक्रमित 77 मरीज विभिन्न अस्पतालों में उपचाराधीन हैं। उनके अनुसार 179 मरीजों में से 102 मरीज ठीक होकर अब तक घर जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि आज जहां मरीज पाए गये हैं, उन जगहों को सील करके जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग वहां पर सेनिटाइजेशन आदि का कार्य कर रहा है।

उन्होंने बताया कि आज कुछ मरीज उन जगहों से भी पाए गए हैं, जो जगह पूर्व में हॉटस्पॉट घोषित करके सील किये गए हैं। उन्होंने बताया कि जनपद में 2161 लोगों के विदेश यात्रा करने की जानकारी है। अब तक कोविड-19 के संदिग्ध 3722 लोगों का नमूने जांच के लिए लिये जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि जनपद के विभिन्न जगहों पर 254 लोग पृथकवास में रखे गए हैं।

नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु महेश्वरी ने मीडिया को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा है, कि आवश्यक वस्तुओं से संबंधित उद्योग जिनमें खाद्य पदार्थ ब्रेड, बिस्किट, आटा, दाल, खाद्य तेल, चावल, चीनी, पीने का पानी, दूध व दूध से संबंधित उत्पाद, तथा उत्पादों के लिए प्रयोग की जाने वाली पैकिंग सामग्रीकी इकाइयां, मेडिकल उपकरण जिसमें मास्क, सैनिटाइजर, वेंटिलेटर, पीपी कीट , दवा जिनमें आयुष भी सम्मिलित है, तथा दवाओं में काम आने वाली सामग्रीयो, इण्टरमिडयरी तथा इनकी पैकिंग से संबंधित सामग्रियों की इकाईयों, राज्य सरकार की अनुमति प्राप्त ऐसी इकाईयां जिनमें अनवरत उत्पादन की प्रक्रिया हो।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
शी का रणनीतिक संबंधों को आगे बढ़ाने का आह्वान, मोदी ने उठाया घुसपैठ का मुद्दा
अपडेट