ताज़ा खबर
 

लोगों ने उकसाया तो हाथ में लेकर जहरीले सांप से खेलने लगा, काटने से किसान की मौत

करीब डेढ़ मिनट के वीडियो में किसान एक छोटे से सांप को हाथ में लेकर खिलवाड़ करता नजर आ रहा है। वीडियो में कुछ लड़कों की आवाजें सुनाई दे रही हैं, जो किसान को उकसाते हुए सुनाई दे रहे हैं। वे किसान से कहते सुनाई दे रहे हैं कि वह सांप को गले में पहन ले, सड़क पर छोड़कर उसकी पूंछ पकड़ ले।

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (एक्सप्रेस फोटो)

उत्तर प्रदेश के अमरोहा में सर्पदंश से एक किसान की मौत हो गई। कहा जा रहा है कि कुछ लोगों के उकसावे में आकर किसान सांप से खिलवाड़ करने लगा। उत्तर प्रदेश डॉट ओआरजी नाम के यूट्यूब चैनल के जरिये एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि लोगों के उकसावे में आकर किसान ने सांप से खिलवाड़ किया, जिसके काटने से उसकी मौत हो गई। वीडियो में बताया गया है कि जिस सांप से किसान खेल रहा था, वह जहरीला था। करीब डेढ़ मिनट के वीडियो में किसान एक छोटे से सांप को हाथ में लेकर खिलवाड़ करता नजर आ रहा है। वीडियो में कुछ लड़कों की आवाजें सुनाई दे रही हैं, जो किसान को उकसाते हुए सुनाई दे रहे हैं। वे किसान से कहते सुनाई दे रहे हैं कि वह सांप को गले में पहन ले, सड़क पर छोड़कर उसकी पूंछ पकड़ ले। लड़के किसान से सांप को छेड़ने के लिए कहते हैं। किसान कहता सुनाई दे रहा है कि पूंछ पकड़ने वाले पूंछ पकड़ेंगे वह तो उसका मुंह छेड़ेगा। इसके बाद लड़के सांप को हाथ में टांगने के लिए कहते हैं। उन लड़कों में एक लड़का भी एक छोटी से टहनी से सांप से खिलवाड़ करने लगता है।

किसान सांप को सड़क से फिर उठा लेता है तो दूसरा लकड़ा कहता है कि वह उसे फिर हाथ में लटकाकर दिखाए। फिलहाल वीडियो के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं लग पाई है। यह भी पता नहीं चल पाया है कि सांप के डसने से मरने वाला किसान कौन था और कहां का रहने वाला था। इस बारे में कोई कानूनी कार्रवाई हुई है या नहीं, यह भी पता नहीं चला है। वीडियो में किसान जिस जगह पर लड़कों के कहने पर सांप से खिलवाड़ कर रहा होता है, वह बेहद हरी-भरी मालूम होती है, पास में खेत और पेड़ दिखाई देते हैं।

किसान एक सिंगल रोड पर खड़ा सांप से खेलता दिखाई देता है। वीडियो में एक मोटरसाइकिल की झलक दिखती है, संभवत: किसान को उकसाने वाले लड़के वहां से गुजर रहे होंगे जब उन्हें किसान उस छोटे से सांप के साथ दिखाई दिया होगा और वे वहीं रुककर जहरीले सांप से खिलवाड़ करने लगे होंगे। वीडियो देखने पर लगता है कि इसे संभवत: किसान को उकसाने वाले लड़कों में से किसी एक ने अपने मोबाइल फोन से शूट किया होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App