ताज़ा खबर
 

UP Elections 2017: रालोद ने उप्र विधानसभा के लिए उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की 

राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) ने आज आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 10 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची आज जारी की।

Author नई दिल्ली | Updated: January 23, 2017 11:53 PM
अजीत सिंह
राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) ने आज आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 10 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची आज जारी की। इनमें से ज्यादातर सीटों पर पहले चरण में मतदान होना है। जिन प्रमुख सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है उसमें मेरठ, आगरा उत्तर, फतेहपुर सीकरी और टुंडला शामिल है। पार्टी ने एक बयान में कहा कि जिन लोगों को चौथी सूची में जगह दी गई है उसमें खतौली से शाहनवाज राणा, सिवलखास से यशवीर सिंह, मेरठ से संजीव पाल, आगरा उत्तर से उमेश वर्मा और फतेहपुर सीकरी से बृजेश चाहर शामिल हैं।
वक्तव्य में बताया गया कि इसके अलावा अतरौली से मनोज कुमार यादव, हाथरस से गेंदालाल चौधरी, टुंडला से जी पी पुष्कर, तिलहर से अब्दुल कादिर और जाफराबाद से राम आश्रय वर्मा शामिल हैं।  इन सारी सीटों पर पहले चरण में मतदान होंगे जबकि तिलहर और जाफराबाद में क्रमश: दूसरे और सातवें चरण में मतदान होगा।
आज की घोषणा के साथ अजीत सिंह नीत पार्टी ने अब तक 71 उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं। इनमें से ज्यादातर नाम पहले और दूसरे चरण के लिए जारी किए गए हैं।  समाजवादी पार्टी या कांग्रेस के साथ राज्य विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन करने में विफल रहने पर रालोद ने घोषणा की थी कि वह जद :यू: और 10 अन्य छोटी पार्टियों के साथ 403 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।  साल 2012 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में रालोद ने 40 सीटों पर चुनाव लड़ा था। इसमें नौ सीटों पर उसने जीत हासिल की थी जबकि 20 की जमानत जब्त हो गई थी।   पहले चरण में 11 फरवरी को 73 विधानसभा सीटों पर मतदान होंगे जबकि 15 फरवरी को दूसरे चरण के तहत 67 सीटों पर मतदान होंगे।

Next Stories
1 भारतीय राजनीति के स्वयंभू मुख्य न्यायाधीश हैं केजरीवाल: भाजपा
2 मानवाधिकार कार्यकर्ता बेला भाटिया के घर हमला, अज्ञात हमलावरों ने 24 घंटे में शहर छोड़ने की धमकी भी दी
3 तमिलनाडु में भड़की हिंसा, जल्लीकट्टू समर्थकों ने थाने में लगाई आग, गाड़ियां भी फूंकीं
यह पढ़ा क्या?
X