ताज़ा खबर
 

बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को जेल में पड़ा दिल का दौरा, अस्पताल में भर्ती

फिलहाल उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। टीवी रिपोर्ट्स के अनुसार, उसकी पत्नी को भी दिल का दौरा पड़ा है।

फाइल फोटो

बांदा जिला जेल में बंद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायक मुख्तार अंसारी को मंगलवार को दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद उन्हें तुरंत जिला अस्पताल ले जाया गया। अंसारी (55 वर्षीय) अनेक आपराधिक मामलों के कारण बांदा जेल में बंद हैं। बाद में उन्हें इलाज के लिए लखनऊ रेफर कर दिया गया। विधायक के एक सहयोगी ने बताया कि अंसारी की हालत स्थिर बनी हुई है। प्रमुख सचिव (गृह) अरविंद कुमार ने बताया कि मैंने बांदा के पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी से बात की, उन्होंने मुझे विधायक को दिल का दौरा पड़ने के बारे में बताया। मैंने इस मामले में उनसे रिपोर्ट मंगवाई है। विधायक को अच्छी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।’’

मीडिया की खबर है कि अंसारी की पत्नी को भी दिल का दौरा पड़ा है, इस पर कुमार ने कहा कि वह इस खबर की अभी पुष्टि नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि वह इस बारे में तभी कुछ जानकारी दे सकते हैं जब वहां से रिपोर्ट आ जाएगी। उन्होंने कहा कि विधायक को अच्छी चिकित्सा सुविधाएं दिए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

बांदा से मिली जानकारी के मुताबिक, जेल अधीक्षक राम सेवक चौधरी ने बताया कि विधायक जब अपनी पत्नी से मुलाकात कर रहे थे तभी उनके सीने में अचानक दर्द उठा। इसके बाद उनकी पत्नी को भी सीने में दर्द उठा। इसके बाद दोनों को लखनऊ के अस्पताल में भेज दिया गया। मऊ विधानसभा सीट से विधायक अंसारी विभिन्न आपराधिक मामलों में 2015 से प्रदेश की विभिन्न जेलों में बंद हैं।

गौरतलब है कि कुछ वक्त पहले यूपी की विधानसभा में संदिग्ध पाउडर मिला था। शुरुआत में दावा किया गया कि पाउडर एक विस्फोटक था। इस मामले में उच्चस्तरीय जांच के आदेश भी दिए गए थे। वहीं, अंसारी ने यह कहकर सनसनी फैला दी थी कि विस्फोटक उनको मारने के लिए लाया गया था। दरअसल, वह सदन की कार्यवाही में शामिल होने के लिए विधानसभा पहुंचे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App