ताज़ा खबर
 

केशव मौर्या का ऐलान- भगवान राम और निषादराज की गले मिलते हुए लगेगी विशाल प्रतिमा

उत्तरप्रदेश के श्रृंग्वेरपुर में रामायण मेले के उद्घाटन के मौके पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने श्रृंग्वेरपुर में भगवान श्रीराम और निषादराज गुह की गले मिलते हुए विशाल प्रतिमा लगाने की घोषणा की है। इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी मौजूद थीं।

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

उत्तरप्रदेश के अयोध्या में भगवान राम की विशाल प्रतिमा के ऐलान के बाद अब प्रयागराज जिले के श्रृंगवेरपुर धाम में भी भगवान राम की प्रतिमा की स्थापना होगी। श्रृंग्वेरपुर में रामायण मेले के उद्घाटन के मौके पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने श्रृंग्वेरपुर में भगवान श्रीराम और निषादराज गुह की गले मिलते हुए विशाल प्रतिमा लगाने की घोषणा की है। इस मौके पर केशव प्रसाद मौर्य के साथ केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी मौजूद थीं।

इस मौके पर राज्य केशव प्रसाद मौर्या ने सरकार की ओर से रामायण मेला आयोजकों को 15 लाख रूपये की धनराशि प्रदान किये जाने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि भगवान राम ने इसी धरती से मित्रता और समरसता का पूरी दुनिया को सन्देश दिया है।

भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या में 151 मीटर ऊंची प्रतिमा लगाए जाने के एलान के बाद योगी सरकार ने अब संगम नगरी प्रयागराज के श्रृंगवेरपुर धाम में भगवान राम की भव्य मूर्ति लगाए जाने का फैसला किया है। श्रृंगवेरपुर धाम में लगने वाली मूर्ति में भगवान राम के साथ ही निषादराज भी रहेंगे। श्रृंगवेरपुर धाम में पांच दिनों के राष्ट्रीय रामायण मेले के उद्घाटन समारोह में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और विजय सांपला और केशव मौर्य मौजूद थे। इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि वह कुंभ मेले में यहां आकर साधू संतों का आशीर्वाद लेंगी।

ज्ञात हो कि श्रृंगवेपुर वह स्थान है, जहां वनवास गमन के दौरान चित्रकूट जाते समय भगवान राम यहां के राजा निषादराज के यहां रुके थे। इसलिए योगी सरकार ने संगम नगरी प्रयागराज के श्रृंगवेरपुर धाम में भगवान राम की भव्य मूर्ति लगाए जाने का फैसला किया है इसकी घोषणा खुद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने की। यह मूर्ति अयोध्या के बाद यूपी में दूसरी सबसे बड़ी प्रतिमा होगी। केशव मौर्य ने बताया कि निषादराज के साथ भगवान राम की प्रतिमा का काम शुरू कराने के लिए ज़मीन अधिग्रहण की कार्यवाही शुरू कर दी गई है, जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App