यूपी चुनावः अखिलेश की साइकिल रैली पर डिप्टी CM का तंज- BMW, Mercedes पर चलने वाले कुछ देर साइकिल पर हांफें तो अच्छा है

अखिलेश की साइकिल रैली पर डिप्टी सीएम डॉक्टर दिनेश शर्मा ने कहा कि BMW और मर्सडीज पर चलने वाले लोग कुछ देर के लिए साइकिल पर हांफे तो यह अच्छी बात है।

Akhilesh Yadav Dinesh Sharma
दिनेश शर्मा ने यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की लाइफ स्टाइल को लेकर तंज कसा है। Photo Source- Twitter and Indian Express

उत्तर प्रदेश में चुनावी गहमा गहमी का दौर तेज हो चला है। समाजवादी पार्टी ने अखिलेश यादव की अगुवाई में जनेश्रर मिश्र की जयंती पर गुरुवार को पूरे प्रदेश में साइकिल यात्रा निकाली। अखिलेश की साइकिल रैली पर डिप्टी सीएम डॉक्टर दिनेश शर्मा ने कहा कि BMW और मर्सडीज पर चलने वाले लोग कुछ देर के लिए साइकिल पर हांफे तो यह अच्छी बात है। उन्होंने यह बात आजतक के पंचायत उत्तर प्रदेश कॉनक्लेव में कही। इस मौके पर दिनेश शर्मा ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में बीजेपी को एक बार फिर स्पष्ट बहुमत मिलेगा।

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने गुरुवार को लखनऊ स्थित पार्टी दफ्तर से साइकिल रैली निकाली थी। उनके साथ बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने इसमें हिस्सा लिया था। जहां योगी सरकार की नाकामियों को दर्शाया गया। इस मौके पर अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करते हुए योगी सरकार को किसान आंदोलन, बेरोजगारी और महंगाई जमकर निशाने पर लिया।

अखिलेश यादव अक्सर अपनी लाइफ स्टाइल को लेकर विरोधियों के निशाने पर रहते हैं। विदेशों में छुट्टियां बिताने से लेकर लखनऊ में आलीशान होटल खोलने तक को लेकर वह कई उन पर सवाल उठाए जा चुके हैं। हालांकि अखिलेश इसे सिर्फ विरोधियों की ध्यान भटकाने की साजिश बताते रहे हैं।

अखिलेश यादव की संपत्ति: अगर अखिलेश यादव की संपत्ति की बात करें तो 2019 के लोकसभा चुनावों में अखिलेश यादव ने अपनी कुल संपत्ति का ब्योरा करीब 24 करोड़ रुपयों का दिया था, जिसके अनुसार उनके पास नकद 3 लाख 91 हजार रुपये थे। इसके अलावा 7 लाख 3 हजार रुपये की एफडी व विभिन्न बैंक खातों में 5 करोड़ 23 लाख रुपये जमा हैं। अखिलेश के पास सोना नहीं है लेकिन करीब 17 करोड़ रुपये की जमीन व घर हैं।

सपा प्रमुख की कारों का कलेक्शन: अखिलेश यादव कार के काफी शौकीन माने जाते हैं। उनके गैराज में खड़ी उनकी पसंदीदा कार मित्शुबिशी पजेरो है, जिसकी कीमत 29 लाख रुपये है। इसके अलावा उनके पास मर्सिडीज बेंज जीएल क्लास भी है, जिसकी एक्स शोरुम कीमत एक करोड़ 20 लाख रुपये है।

जीत का दावा: अखिलेश यादव इन दिनों चुनावी रैलियों में व्यस्त हैं। उनका कहना है कि योगी सरकार की नीतियों से परेशान होकर जनता इस बार समाजवादी पार्टी के चुनाव चिह्न साइकिल का बटन दबाएगी। उनका दावा है कि आगामी विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी 400 सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
अटार्नी जनरल मुकुल रोहतगी को आरोपों की जांच करने का सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेशSupreme Court, Army, Army shoot crowd, Delhi
अपडेट