ताज़ा खबर
 

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती: एसटीएफ ने पकड़े 16 जालसाज, बैठाते थे सॉल्‍वर

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में जालसाजी के मामले में गोरखपुर और इलाहाबाद से 16 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Author लखनऊ/इलाहाबाद | June 18, 2018 2:52 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में जालसाजी के मामले में गोरखपुर और इलाहाबाद से 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। इससे पहले पुलिस ने कल इलाहाबाद से इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। एसटीएफ के महानिरीक्षक अमिताभ यश ने ‘भाषा’ को आज बताया कि 11 लोगों को गोरखपुर में पकड़ा गया जबकि पांच लोग इलाहाबाद में गिरफ्तार किये गये। दो दिवसीय भर्ती परीक्षा प्रदेश के 56 जिलों में 860 केन्द्रों पर संचालित हो रही है। इस परीक्षा के जरिए 41 हजार 520 पदों पर भर्ती होगी। भर्ती परीक्षा का आज पहला दिन है। उत्तर प्रदेश पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि गोरखपुर में पकड़े गये अनिल गिरि ने स्वीकार किया है कि वह आवेदकों से धन ले रहा था और परीक्षा में उनकी जगह सॉल्वर बैठाने का इंतजाम करने का वायदा कर रहा था।

प्रवक्ता ने बताया कि गिरि के पास से लगभग चार लाख रूपये और दर्जन भर उम्मीदवारों के परिचय पत्र बरामद हुए। उन्होंने बताया कि अन्य आरोपियों की तलाश के लिए छापेमारी की जा रही है। उधर इलाहाबाद के शिवकुटी थाने की पुलिस ने कल इस मामले में अभ्यर्थी मनीष कुमार यादव, अजय कुमार यादव एवं गिरोह के एजेंट फूल चंद्र पटेल को गिरफ्तार किया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नितिन तिवारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों के पास से तीन मोबाइल फोन और कई इलेक्ट्रानिक उपकरण बरामद किए गए हैं।
होलागढ़ थानांतर्गत ओड़ारा दहियावां निवासी फूलचंद्र पटेल ने कुछ अर्भ्यिथयों को नकल कराने का उपकरण देने के लिए कर्जन पुल के पास बुलाया था। शिवकुटी थाना निरीक्षक पंकज सिंह, उप निरीक्षक प्रभात सिंह ने टीम के साथ घेराबंदी कर तीन अभियुक्तों को पकड़ लिया। इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में एक परीक्षार्थी की सड़क दुर्घटना में मौत पर दुख प्रकट किया है ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App