ताज़ा खबर
 

पटाखे छोड़ने पर उप्र कांग्रेस अध्यक्ष को नोटिस

लखनऊ के जिलाधिकारी राजशेखर ने बताया कि खत्री को संबद्ध मजिस्ट्रेट ने नोटिस भेजकर विस्तृत जवाब मांगा है कि कार्यालय में आखिर क्यों कर पटाखे छोड़े गए।

Author लखनऊ | April 22, 2016 11:28 PM
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष निर्मल खत्री। (फाइल फोटो)

कांग्रेस कार्यालय में गुरुवार को बिना अनुमति पटाखे छोड़े जाने को गंभीरता से लेते हुए लखनऊ जिला प्रशासन ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष निर्मल खत्री को नोटिस भेजकर विस्तृत जवाब मांगा। लखनऊ के जिलाधिकारी राजशेखर ने बताया कि खत्री को संबद्ध मजिस्ट्रेट ने नोटिस भेजकर विस्तृत जवाब मांगा है कि कार्यालय में आखिर क्यों कर पटाखे छोड़े गए। जवाब के लिए दो दिन का समय दिया गया है। नोटिस में अखबार की खबरों और हुसैनगंज थाना प्रभारी की रिपोर्ट के हवाले से कहा गया कि कार्यालय में पटाखे छोड़े गए और पूछा गया कि क्या इसकी अनुमति ली गई थी।

कांग्रेस सेवा दल के कार्यकर्ताओं ने उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन के फैसले को नैनीताल हाई कोर्ट की ओर से दरकिनार किए जाने पर जश्न मनाते हुए गुरुवार को पार्टी कार्यालय के भीतर और बाहर पटाखे छोड़े थे। केरल की मंदिर त्रासदी के बाद लखनऊ जिला प्रशासन ने निर्देश देते हुए चेतावनी दी थी कि सामाजिक कार्यक्रमों विशेषकर विवाह के दौरान पटाखे छोड़ने के लिए यदि पूर्व अनुमति नहीं ली गई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। निर्देशों में कहा गया है कि किसी भी कार्यक्रम में पटाखे छुड़ाना अपराध प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा-144 के तहत आता है, जो किसी भी संगठन या समूह को घातक वस्तुएं और विस्फोटक रखने से प्रतिबंधित करता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App