ताज़ा खबर
 

प्र‍ियंका गांधी ने कहा- गुंडों की नहीं है रायबरेली तो कांग्रेस MLA राकेश सिंह बोले- वो खुद देती हैं अपराधियो को संरक्षण

मंगलवार को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए अविश्वास प्रस्ताव से पहले हिंसा में घायल हुए लोगों से मिलने प्रियंका गांधी वाड्रा रायबरेली पहुंची थी। लेकिन इस दौरान उनकी ही पार्टी के विधायक ने प्रियंका पर गंभीर आरोप लगाएं हैं।

प्रियंका गांधी और रायबरेली से कांग्रेस विधायक राकेश सिंह फोटो सोर्स- स्थानीय

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का गढ़ कही जाने वाली रायबरेली लोकसभा सीट पर मंगलवार (14 मई) को जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर अविश्वास प्रस्ताव के लिए वोटिंग होनी थी, लेकिन इससे पहले ही यहां जमकर हिंसा हुई। इस हिंसा में कई पंचायत सदस्यों समेत कांग्रेस की विधायक अदिति सिंह को गंभीर चोटें आईं हैं। इसके मद्देनजर आज (15 मई) को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रायबरेली का दौरा किया और बीजेपी पर जमकर हमला बोला। लेकिन इस दौरान उनकी ही पार्टी के विधायक राकेश सिंह ने प्रियंका पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वह अपराधियो को संरक्षण देती है और यहां के लोगो को लड़वाने का काम कर रही हैं। बता दें कि राकेश सिंह आरोपी बीजेपी नेता दिनेश प्रताप सिंह के भाई हैं।

अपराधियो को संरक्षण देती हैं प्रियंका: बता दें कि मंगलवार को हुई हिंसा में घायल जिला पंचायत सदस्यों और कांग्रेस की सदर विधायक अदिति सिंह से मिलने प्रियंका गांधी आज रायबरेली पहुंची थी। लेकिन इस दौरान उनकी ही पार्टी के हरचंदपुर से विधायक राकेश सिंह ने उनपर गंभीर आरोप लगाए हैं। राकेश सिंह ने कहा, “प्रियंका गांधी बहुत दिनों से अपराधियों को संरक्षण दे रही हैं। वह इसी तरह चुनाव में एक घंटे के लिए आएंगी और फिर जिले के लोगों को लड़वा के पांच साल के लिए चली जाएंगी। मैं विधिक रूप से कांग्रेस का विधायक हूं लेकिन अगर वे (प्रियंका) चाहे कि मेरे भाइयों पर बाहर से गुंडा बुलवाकर हमला कराना चाहे या फिर कार्रवाई कराएं तो ये भी गलत है।” इस दौरान उन्होंने कहा कि पार्टी और पद अस्थाई होता है लेकिन भाई स्थाई होता है। ऐसे में अगर भाई के साथ गलत कार्रवाई होगी तो मैं भाई के साथ ही खड़ा रहूंगा।

National Hindi News, 14 May 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए क्लिक करें

रायबरेली पहुंचकर प्रियंका ने कही यह बात: कांग्रेस विधायक और जिला पंचायत सदस्यों पर हमले के बाद आज प्रियंका गांधी रायबरेली स्थित पार्टी कार्यालय पहुंची थी। यहां उन्होंने पार्टी के लोगों से कहा कि यह लड़ाई हमारी है, आप लोगों को डरने की जरुरत नहीं है और यह लड़ाई हम मिलकर लड़ेंगे। इस दौरान उन्होंने प्रदेश की योगी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि यह कैसा लोकतंत्र है, जहां जनप्रतिनिधि ही सुरक्षित नहीं है। पंचायत सदस्यों को घसीट- घसीटकर मारा जाता है। सरकार गुंडों का साथ दे रही है। प्रियंका ने कहा रायबरेली में ऐसा कभी नहीं हुआ है, देश व प्रदेश में बीजेपी की सरकार है। इस सरकार में लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा है।

 

 

कौन हैं राकेश सिंह: बता दें कि रायबरेली में कल जिस जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर हिंसा हुई थी, उसके अध्यक्ष अवधेश सिंह हैं, जो कि कांग्रेस विधायक राकेश सिंह के भाई हैं। राकेश सिंह के एक भाई जो कभी सोनिया गांधी के सिपहसलार थे इस बार बीजेपी के टिकट पर उनके ही खिलाफ रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं। बता दें कि कल की हिंसा में दिनेश और उनके भाई गणेश सिंह समेत करीब दर्जन भर लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी।

क्या है मामला: दरअसल, मंगलवार को रायबरेली जिला पंचायत अध्यक्ष लिए कोर्ट के आदेश के बाद फ्लोर टेस्ट होना था, लेकिन इससे पहले ही वोट देने जा रहे पंचायत सदस्यों को अगवा करने की कोशिश की गई। बछरावां टोल प्लाजा के पास लगे सीसीटीवी में यह घटना कैद हो गई। इस दौरान कांग्रेस विधायक अदिति सिंह भी घायल हो गई। सदस्यों पर पथराव और गोलीबारी करने के आरोप बीजेपी नेता दिनेश सिंह और उनके जिला पंचायत अध्यक्ष भाई अवधेश सिंह पर लगा था। फिलहाल दोनों भाइयों सहित करीब दर्जन भर लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ है। मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर की अगुवाई में एक प्रतिनिधमंडल आज राज्यपाल से भी मिला हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App