ताज़ा खबर
 

बुंदेलखण्ड का दौरा कर इन योजनाओं का निरीक्षण करेंगे सीएम आदित्यनाथ योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुदरत की मार से बेजार बुंदेलखण्ड में चलायी जा रही विभिन्न परियोजनाओं का इसी महीने स्थलीय निरीक्षण करेंगे।

Author लखनऊ | April 2, 2017 10:40 PM
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ। (File Photo)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुदरत की मार से बेजार बुंदेलखण्ड में चलायी जा रही विभिन्न परियोजनाओं का इसी महीने स्थलीय निरीक्षण करेंगे। उत्तर प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता के मुताबिक मुख्यमंत्री ने कहा है कि बुन्देलखण्ड में संचालित विभिन्न परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करने वह इसी महीने वहां जाएंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले 15 साल के दौरान बुन्देलखण्ड के समग्र विकास के लिए प्रभावी कार्रवाई नहीं हुई और इस क्षेत्र की लगातार अनदेखी की गई। उनकी सरकार बुन्देलखण्ड क्षेत्र की समस्याओं एवं वहां के लोगों की जरूरतों से पूरी तरह अवगत है और अब इस इलाके के विकास को नियोजित तरीके से अंजाम दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने बुन्देलखण्ड क्षेत्र में पेयजल उपलब्ध कराने के लिए तात्कालिक तौर पर 47 करोड़ रुपए की धनराशि स्वीकृत करते हुए कहा है कि आवश्यकतानुसार राज्य सरकार इस मदद में अतिरिक्त धनराशि भी उपलब्ध कराएगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि किसी भी स्थिति में बुन्देलखण्ड की जनता एवं उसके पशुधन को पेयजल की कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

HOT DEALS
  • MICROMAX Q4001 VDEO 1 Grey
    ₹ 4000 MRP ₹ 5499 -27%
    ₹400 Cashback
  • I Kall K3 Golden 4G Android Mobile Smartphone Free accessories
    ₹ 3999 MRP ₹ 5999 -33%
    ₹0 Cashback

मालूम हो कि भाजपा ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में सूखे की मार से बेहाल बुंदेलखण्ड के विकास के लिये मुख्यमंत्री कार्यालय की निगरानी में एक बोर्ड के गठन का एलान किया था।
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को एक बार फिर आगाह किया कि बुन्देलखण्ड की सभी सिंचाई तथा पेयजल परियोजनाओं के लिए उपलब्ध करायी गयी धनराशि का पूरा-पूरा उपयोग जनहित में समयबद्घता के साथ किया जाए, ताकि बुन्देलखण्ड में पेयजल की समस्या से छुटकारा मिले और सिंचाई की बेहतर व्यवस्था भी सुनिश्चित की जा सके। योगी ने अधिकारियों को हर साल बाढ़ की चपेट में आने वाले क्षेत्रों में सम्भावित बाढ़ के मद्देनजर कार्ययोजना तैयार करने के भी निर्देश दिए हैं।

इसके अलावा आपको ये भी बता दें कि उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल की बहुप्रतीक्षित पहली बैठक आगामी चार अप्रैल को होगी। इसमें किसानों की कर्जमाफी का फैसला होने की सम्भावना है। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि राज्य मंत्रिमण्डल की पहली बैठक आगामी चार अप्रैल की शाम पांच बजे होगी। प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्रियों ने गत 19 मार्च को शपथ ली थी। आमतौर पर शपथ के फौरन बाद या अगले दिन मंत्रिमंडल की पहली बैठक होती है, लेकिन मौजूदा सरकार में यह बैठक 16वें दिन होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App