ताज़ा खबर
 

अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का फैसलाः योगी ने मंत्रियों को दी हिदायत- खामोश रहें, गैर-जरूरी बयानबाजी न करें

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर अयोध्या में काफी पहले से सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। देश के सबसे संवेदनशील मसलों में शुमार होने के चलते इसे लेकर प्रशासन पहले ही सतर्क है।

लखनऊउत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, फाइल फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों को अयोध्या के रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर खामोश रहने की हिदायत दी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने 17 नवंबर को जमीन विवाद में सुप्रीम कोर्ट की तरफ से फैसला सुनाए जाने के मद्देनजर किसी तरह की बयानबाजी से बचने के लिए कहा है। एक मंत्री ने सीएम की तरफ से अनावश्यक बयानबाजी से बचने के आदेश की पुष्टि भी की है।

नकवी ने भी की थी अपीलः रिपोर्ट के मुताबिक आदित्यनाथ ने कहा कि कोई भी मंत्री इस पर बयान न दे कि फैसला किसके पक्ष में आएगा। बताया जा रहा है कि यह आदेश बीजेपी के व्यापक कार्यक्रम के मद्देनजर दिया गया है। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी प्रयागराज में कहा था कि संवेदनशील मुद्दों पर जश्न नहीं मनाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘फैसला किसी एक के पक्ष में आ सकता है लेकिन कोई जश्न मनाया जाना चाहिए, ये दूसरे पक्ष को ठेस पहुंचा सकता है।’

Hindi News Today, 03 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

संघ ने भी दी हिदायतः उन्होंने हिंदुओं और मुस्लिमों दोनों से सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने की अपील की है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने भी अपने प्रचारकों से विवादित बयान देने से बचने और लोगों से बातचीत करने के लिए कहा है। बता दें कि अयोध्या में तीन पक्षों के बीच चल रहे जमीन विवाद पर लंबे समय तक चली सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया गया है। सुप्रीम कोर्ट जल्द ही फैसला सार्वजनिक कर सकती है।

अयोध्या में पहले से चौकसीः बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर अयोध्या में काफी पहले से सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। देश के सबसे संवेदनशील मसलों में शुमार होने के चलते इसे लेकर प्रशासन पहले ही सतर्क है। इससे पहले भी जब-जब सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई तब-तब देशभर के संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त सतर्कता बरती गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 डीएम से परेशान बीडीओ ने छत से लगा दी छलांग, पत्नी बोली- पिटाई की धमकी से तंग आकर किया सुसाइड
2 CM पद पर शिवसेना-बीजेपी की तनातनी को लेकर ओवैसी का तंज- ये 50-50 क्या है, कोई नया बिस्किट आया है क्या?
3 नोएडा में प्रदूषण सामान्य से 32 गुना खतरनाक, दिल्ली एयरपोर्ट से डायवर्ट करनी पड़ी तीन दर्जन फ्लाइट्स