ताज़ा खबर
 

राम मंदिर पर योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान, युवा कुंभ में बोले- जब भी बनेगा, हम ही बनाएंगे

अरसे से भाजपा के कोर एजेंडे में शामिल रहे राम मंदिर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा बयान दिया है।

yogi adityanathयूपी सीएम योगी आदित्यनाथ। (file pic)

राम मंदिर निर्माण को लेकर लगातार सवालों से घिर रही भारतीय जनता पार्टी के फायरब्रांड नेता उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मसले पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, ‘अयोध्या में राम मंदिर को लेकर कोई भ्रम नहीं होना चाहिए। मंदिर जब भी बनेगा हम ही बनाएंगे।’ योगी का यह बयान लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित युवा कुंभ को संबोधित करने के दौरान सामने आया।

इशारों-इशारों में निशाने पर आए राहुल

योगी ने अपने भाषण में इशारों-इशारों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा, ‘जो लोग भगवान राम को मिथक मानते थे वो अब जनेऊ और गोत्र बताते फिर रहे हैं। जनता को भ्रम में नहीं रहना चाहिए। भगवान राम का जब भी मंदिर बनेगा हम ही बनाएंगे।’ उल्लेखनीय है कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान पुष्कर में पूजा के दौरान राहुल गांधी के गोत्र का खुलासा करने का मामला सामने आया था।

भाजपा के कोर एजेंडे में है राम मंदिर

गौरतलब है राम मंदिर लंबे समय से भाजपा के कोर एजेंडे में शामिल रहा है। फिलहाल केंद्र और उत्तर प्रदेश दोनों जगह भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकारें हैं। ऐसे में भाजपा पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ समेत कई हिंदुत्व समर्थक संगठनों का भी दबाव है। फिलहाल अदालत में अयोध्या की विवादित जमीन के मालिकाना हक का मामला विचाराधीन है। इस मामले अदालत जनवरी 2019 में सुनवाई की तारीख तय करेगा। मंदिर निर्माण की तारीख को लेकर अक्सर भाजपा नेताओं से सवाल पूछा जाता है। हाल ही में केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने मंदिर निर्माण की मांग पर जोर दिया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 रांची : ट्रैफिक पुलिस ने लागू की ऐसी व्यवस्था, 10 घंटे तक जाम रहा पूरा शहर
2 छत्तीसगढ़ में पहली बार राइट-टू-रिकॉलः कांग्रेस नेता की पद से छुट्टी के लिए होगा मतदान, खाली कुर्सी और भरी कुर्सी पर होगी वोटिंग
3 प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले तेजस्वी यादव- कमजोर हुई बीजेपी, देश में बना रही इमरजेंसी जैसा माहौल
यह पढ़ा क्या?
X