ताज़ा खबर
 

क्या कम हुआ मोदी का जलवा? गुजरात विधानसभा चुनाव में योगी होंगे बीजेपी के स्टार प्रचारक!

मोदी और शाह के अतिरिक्त योगी आदित्यनाथ पार्टी के स्टार प्रचारक होंगे। जीतू वाघानी ने मीटिंग के बाद मीडिया से बात करते हए कहा कि यूपी में 300 सीटें जीतने के बाद बीजेपी ने गुजरात में इस बार 150 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।

Author नई दिल्ली/अहमदाबाद | March 27, 2017 2:41 PM
यूपी के सीएम के तौर पर शपथ ग्रहण कार्यक्रम के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी से मिलते योगी आदित्यनाथ।(Photo Source: PTI)

हाल ही में हुए 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज करने के बाद अब बीजेपी ने अपना सारा जोर उन राज्यों पर लगा दिया है जहां 2017 के अंत में या फिर 2018 में चुनाव होने हैं। इसे लेकर बैठकों और रणनीति तैयार करने का दौर भी शुरू हो गया। इसी सिलसिले में गुजरात में बीजेपी के प्रदेश अधयक्ष जीतू वाघानी ने रविवार को पार्टी विधायकों, नगर निकाय अध्यक्षों और सौराष्ट्र के जिला प्रतिनिधियों के साथ राजकोट में मीटिंग की। मीटिंग में इस बात पर चर्चा की गई कि बीजेपी और ज्यादा सीटें कैसे जीत सकती है। इसके साथ चुनाव प्रचार में कौन-कौन से नेता पार्टी के लिए प्रचार करेंगे। मीटिंग में स्टार प्रचारकों के नाम को लेकर भी विचार-विमर्श किया गया। चौंकाने वाली बात यह है कि पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावा यूपी के नए मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ भी गुजरात में पार्टी के स्टार प्रचार हो सकते हैं।

HOT DEALS
  • Sony Xperia XZs G8232 64 GB (Ice Blue)
    ₹ 34999 MRP ₹ 51990 -33%
    ₹3500 Cashback
  • Lenovo Phab 2 Plus 32GB Gunmetal Grey
    ₹ 17999 MRP ₹ 17999 -0%
    ₹900 Cashback

अहमदाबाद मिरर ने सूत्रों के हवाले से कहा कि मोदी और शाह के अतिरिक्त योगी आदित्यनाथ भी पार्टी के स्टार प्रचारक होंगे। जीतू वाघानी ने मीटिंग के बाद मीडिया से बात करते हए कहा कि यूपी में 300 सीटें जीतने के बाद बीजेपी ने गुजरात में इस बार 150 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। बीजेपी प्रचारकों के प्रारंभिक लिस्ट तैयार हो चुकी है और उसमें यूपी के नए मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ को भी जगह दी गई है। योगी भी स्टार प्रचारकों में शामिल है। 29 मार्च को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह दो दिन के लिए गुजरात दौरे पर आ रहे हैं। उम्मीद की जा रही है कि उनके इस दौरे पर प्रचारकों की लिस्ट भी फाइनल हो जाएगी।

गौरतलब है कि पीएम मोदी के गुजरात में साल 2017 के अंत में चुनाव होने हैं। गुजरात के पार्टी नेताओं का मानना है कि योगी आदित्य नाथ मुख्यमंत्री बनने के बाद बहुत तेजी से लोकप्रिय नेता बनाकर। चुनाव के दौरान उनके लिए हर हर योगी के नारे तक लगे। इन्हीं सब के देखते हुए राज्य के बीजेपी नेताओं का मानना है कि योगी की लोकप्रियता को इस चुनाव में भुनाया जा सकता है और इसका लाभ उठाया जा सकता है। योगी को सीएम बनाए जाने के बाद से ही कयास लगाए जाने शुरू हो गए हैं कि वह आगे चलकर पीएम मोदी का विकल्प बन सकते हैं। सीएम बनने के बाद उनके द्वारा लिए त्वरित फैसलों और कार्रवाई ने उन्हें जनता के बीच और लोकप्रिय बना दिया है।

पीएम मोदी ने यूपी के सांसदों से कहा- "मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कोई सिफारिश न करें"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App