ताज़ा खबर
 

Haryana Elections 2019: सीएम योगी बोले- कांग्रेस की हालत बिना ड्राइवर की ट्रेन और बिना पायलट के विमान जैसी

Haryana Assembly Elections 2019: हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान सीएम योगी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने पार्टी के डीएनए में भ्रष्टाचार होने की बात कही साथ ही पार्टी की हालत बिना ड्राइवर वाली ट्रेन, बिना पायलट वाले विमान की तरह बताया है।

Author अंबाला | October 12, 2019 9:17 AM
yogiउत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फोटो सोर्स: इंडिया एक्सप्रेस)

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। सीएम योगी शुक्रवार (11 अक्टूबर) को जुलाना में भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस को ‘बिना ड्राइवर वाली ट्रेन और बिना पायलट वाले विमान’ की तरह बताते हुए कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टी के पास पूर्णकालिक अध्यक्ष तक नहीं है।

हरियाणा चुनाव: बता दें कि आदित्यनाथ ने भाजपा के समर्थन में हरियाणा में चुनावी रैलियों को संबांधित किया, जहां पार्टी 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद एक बार फिर सत्ता में लौटना चाहती है। इस मौके पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं को ‘भारत माता की जय’ बोलने में शर्म आती है। ये लोग देश का गौरव बढ़ाने वालों का मजाक उड़ाते हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के डीएनए में भ्रष्टाचार है– कॉमनवेल्थ गेम्स से लेकर टू-जी घोटाला और फिर हरियाणा में जमीन घोटाला।

सीएम योगी-कांग्रेस चाहती है जम्मू में आतंकी घुसपैठ होः प्रचार के दैरान सीएम योगी ने कहा कि हरियाणा में पूर्व की सरकार में कांग्रेस के दामाद ने गुरुग्राम, रोहतक व पंचकूला में करोड़ों की जमीन कौड़ियों के भाव खरीदी। कांग्रेस को राष्ट्रवाद, देश-दुनिया व विकास से कोई मतलब नहीं है। उनका मतलब आतंकवाद, नक्लसवाद व परिवार से है। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस चाहती है कि जम्मू में आतंकी घुसपैठ हो, मगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू के साथ पूरे देश का समान विकास चाहते हैं।

National Hindi News, 12 October 2019 Top Headlines Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

कांग्रेस की हालत बिना पायलट के दिशाहीन गाड़ी जैसी- सीएम आदित्यनाथः कांग्रेस पर निशाना साधते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस ने पहले देश को बेचा है। जब देश की सत्ता उसके हाथ से चली गई, तो इसके नेताओं ने अपनी पार्टी के टिकट बेचने शुरू कर दिए। पार्टी के नेता ही लगातार आरोप लगा रहे हैं कि कांग्रेस के नेताओं द्वारा टिकट बेचे गए हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की हार को स्वीकार करते हुए उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस्तीफा दे दिया था। मगर चार महीने बीत जाने के बाद भी कांग्रेस के पास राष्ट्रीय अध्यक्ष नहीं है। उन्होंने कांग्रेस की हालत बिना पायलट के दिशाहीन गाड़ी जैसी बताई है।

योगी ने की पीएम की तारीफः भाजपा नेता योगी ने देश का मान बढ़ाने और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की। उन्होंने कहा, ‘पहले भारत पर हमले की धमकी देने वाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अब गिड़गिड़ा रहे हैं कि भारत को उनपर हमला नहीं करना चाहिए।’ इसके साथ आदित्यनाथ ने राहुल गांधी पर देश से ‘भागने’ का आरोप लगाते हुए कहा कि लगता है कांग्रेस नेता आगामी विधानसभा चुनाव के परिणाम से अवगत हो गए हैं।

कांग्रेस पर लगाया टिकट बेचने का आरोपः बता दें कि राहुल गांधी किसी विदेशी दौरे पर नहीं गए हैं और वह देश में ही हैं। वह इस सप्ताह एक अदालत के सामने भी पेश हुए थे। सीएम योगी ने परोक्ष रूप से आदित्यनाथ ने कांग्रेस के बागी अशोक तंवर द्वारा लगाए गए आरोपों का भी हवाला दिया। आदित्यनाथ ने आरोप लगाया, ‘बिक्री के लिए कांग्रेस के पास न तो देश है और न ही हरियाणा, इसलिए अब पार्टी के नेता टिकट और अपनी पार्टी बेच रहे हैं।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बाबा रामदेव अंडा खाएं तो बढ़ जाएगी इसकी डिमांड, शंकराचार्य बताएं एग नॉन वेजिटेरियन है या नहीं; अमरिंदर के मंत्री बोले
2 UP By Election: गाड़ी जब्त हुई तो फूट-फूट कर रोने लगे से घोसी से कांग्रेस प्रत्याशी, आचार संहिता उल्लंघन का आरोप
3 Delhi Air: फिर जहरीली हुई दिल्ली-NCR की हवा, दावा- दशहरे के बाद बढ़ा प्रदूषण
IPL 2020 LIVE
X