ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र में 9 संदिग्धों की गिरफ्तारी पर बोले योगी- वे उत्तर प्रदेश में घुसते तो उनको सीमा पर ही निपटा देता

कुंभ मेले में केमिकल अटैक की साजिश रचने वाले 9 संदिग्ध लोगों को लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऐसा बयान दिया है, जिस पर विवाद हो सकता है। उन्होंने कहा, अगर ये आतंकी उत्तर प्रदेश में घुसते तो उन्हें सीमा पर ही निपटा देता।

Yogi Adityanath, CM, Uttar Pradesh, UP Encounters, UP Encounters in 2018, Uttar Pradesh, UP Encounters List, UP Crime, UP Government, Uttar Pradesh, UP Police, UP Encounter Deaths, State News, Hindi Newsउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। (फोटोः पीटीआई)

कुंभ मेले में केमिकल अटैक की साजिश रचने वाले 9 संदिग्ध लोगों को लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऐसा बयान दिया है, जिस पर विवाद हो सकता है। उन्होंने कहा, अगर ये आतंकी उत्तर प्रदेश में घुसते तो उन्हें सीमा पर ही निपटा देता। योगी आदित्यनाथ ने यह बात गुरुवार को मुंबई में यूपी दिवस के दौरान कही।

यह बोले योगी आदित्यनाथ : उन्होंने कहा, ‘‘महाराष्‍ट्र और उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार आने के बाद दंगे नहीं हो रहे हैं। बीजेपी जानती है कि दंगाई कौन हैं और उनके साथ किस तरह से निपटना है।’ उन्होंने आईएसआईआई के 9 संदिग्‍धों की गिरफ्तारी पर महाराष्‍ट्र पुलिस को धन्‍यवाद भी दिया।

यह थी आतंकियों की साजिश : गौरतलब है कि महाराष्ट्र की एटीएस टीम ने 9 लोगों को गिरफ्तार किया था। एटीएस ने दावा किया कि ये लोग 26 जनवरी से पहले कुंभ में कई जगह खाने-पीने की चीजों में जहर मिलाकर सामूहिक नरसंहार की साजिश रच रहे थे। शक है कि ये लोग आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के स्लीपर सेल का हिस्सा हो सकते हैं।

पानीपत की लड़ाई का जिक्र किया : सीएम योगी बोले, ‘‘अगर धोखे की वजह से भारत पानीपत की लड़ाई नहीं हारता तो अंग्रेजों का गुलाम कभी नहीं बनता। बता दें कि पानीपत की तीसरी लड़ाई 14 जनवरी 1761 को मराठों और अफगानिस्तान के शासक अहमद शाह अब्‍दाली के बीच हुई थी। इसमें अब्‍दाली जीता था। योगी ने लोगों से अपील की कि मातृभूमि की रक्षा के लिए क्रांति करें।

उत्‍तर भारतीयों पर हमले का दुस्‍साहस कोई नहीं कर सका : महाराष्‍ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि उनके चार साल के शासन में कोई भी व्‍यक्ति उत्‍तर भारतीयों पर हमले का दुस्‍साहस नहीं कर सका। फडणवीस ने कहा कि उनकी सरकार पीएम मोदी के विजन को फॉलो करेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 गोवा में बीच पर शराब पीने या खाना पकाने पर होगी सजा, होटल बुकिंग का नियम भी बदला
2 Andhra Pradesh: दूसरी कक्षा की छात्रा से शिक्षक ने किया रेप, खून से लथपथ पहुंची घर
3 मशहूर लेखिका कृष्णा सोबती का निधन, 2015 में लौटा दिया था साहित्य अकादमी पुरस्कार
राशिफल
X