scorecardresearch
Premium

Gujarat Assembly Election में नहीं द‍िखे योगी आद‍ित्‍य नाथ, ह‍िमाचल में की थीं 16 रैल‍ियां

2017 के पिछले चुनाव में योगी आदित्यनाथ ने गुजरात के 29 जिलों की 35 सीटों पर सभाएं की थीं। इनमें से 20 सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी जीते भी थे।

Gujarat Assembly Election में नहीं द‍िखे योगी आद‍ित्‍य नाथ, ह‍िमाचल में की थीं 16 रैल‍ियां
वाराणसी में 11 नवंबर 2022 को एक कार्यक्रम में बोलते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। (फोटो- पीटीआई)

गुजरात विधानसभा के लिए मतदान होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में सभी दलों ने अपना प्रचार अभियान तेज कर दिया है। भाजपा की ओर से पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह समेत कई नेता लगातार प्रचार कार्य में जुटे हैं, हालांकि स्टार प्रचारकों में शामिल यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की सभा या रैली अभी तक नहीं हुई है। पिछले चुनाव 2017 में योगी आदित्यनाथ ने गुजरात के 29 जिलों की 35 सीटों पर सभाएं की थीं। इनमें से 20 सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी जीते भी थे।

Continue reading this story with Jansatta premium subscription
Already a subscriber? Sign in

दूसरी तरफ हिमाचल प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की कई रैलियां हुई हैं। वहां उन्होंने पांच दिन में आठ जिलों में ताबड़तोड़ कुल 16 रैलियां की थीं। इनमें मंडी जिले में 4, कांगड़ा में 3, कुल्लू में 2, ऊना में 2, सोलन में 2, हमीरपुर में 1, शिमला में 1 और बिलासपुर में 1 रैलियां हुई थीं। हिमाचल प्रदेश भौगोलिक रूप से गुजरात से छोटा भी है। अब गुजरात के भाजपा उम्मीदवारों, पार्टी कार्यकर्ताओं और जनता को उनकी रैलियों का इंतजार है।

भाजपा ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए इस बार जिन स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है, उनमें पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान, सांसद मनोज तिवारी, सांसद दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’, सांसद रवि किशन, सांसद हेमा मालिनी, फिल्म एक्टर परेश रावल, गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, पूर्व उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल आदि के नाम शामिल हैं।

राज्य में एक और पांच दिसंबर को मतदान होना है। मतदान से एक दिन पहले चुनाव प्रचार बंद हो जाएगा। ऐसे में पहले चरण का मतदान होने में सिर्फ 13 दिन यानी दो सप्ताह से भी कम समय बचा है। अभी तक पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की बड़ी रैलियां और सभाएं ही हुईं है। कुछ सभाएं वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की भी हुई हैं, जबकि आम आदमी पार्टी की ओर से दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया समेत कई नेताओं की रैलियां, रोड शो और सभाएं लगातार हो रही हैं। गुजरात पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का गृहराज्य भी है। ऐसे में दोनों नेता वहां के लिए अपने हैं। जनता को योगी आदित्यनाथ की रैलियां, सभाएं और रोड शो का इंतजार है।

कांग्रेस में सोनिया गांधी, राहुल गांधी की भी नहीं हुईं रैलियां

उधर, कांग्रेस से अभी तक वरिष्ठ नेता और पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी की भी सभाएं और रैलियां आयोजित नहीं हुई हैं। इससे कांग्रेस के उम्मीदवारों की ओर से लगातार उनसे समय की मांग की जा रही हैं। संभावना जताई जा रही है कि मतदान से ठीक पहले सोनिया गांधी और राहुल गांधी के एक के बाद एक कई कार्यक्रम कराए जा सकते हैं।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 16-11-2022 at 05:26:00 pm
अपडेट