ताज़ा खबर
 

UP civic polls: 16 में से बीजेपी ने 14 सीटीं जीतीं लेकिन इन दोनों सीटों पर मिला झटका

मुजफ्फरनगर की नगर पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल को चुना गया है। वह कांग्रेस के टिकट पर मैदान में उतरी थीं।

Author मुजफ्फरनगर | December 2, 2017 1:44 AM
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ

मुजफ्फरनगर की नगर पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल को चुना गया है। वह कांग्रेस के टिकट पर मैदान में उतरी थीं। उन्होंने 11329 वोट से भाजपा उम्मीदवार सुधाराज शर्मा को हराया है। अंजू अग्रवाल को कुल 62518 मत मिले हैं जबकि सुधाराज को 51231 वोट मिले। वहीं शामली से पूर्व चेयरमैन राजेश्वर बंसल की पत्नी और निर्दलीय उम्मीदवार अंजना बंसल भी 6467 मतों के अंतर से चुनाव में जीत दर्ज की हैं। यहां भी भाजपा उम्मीदवार को हारना पड़ा। अंजना बंसल के चुनावी जीत के पीछे रालोद का समर्थन भी बताया जा रहा है।
इस बार शहरी निकाय चुनाव में मुजफ्फरनगर में कांग्रेस ने भाजपा को जबरदस्त झटका दिया है। जबकि मुजफ्फरनगर में छह विधायक भाजपा के हैं और भाजपा के सांसद संजीव बालियान भी है। इसके बाद भी भाजपा मुजफ्फरनगर नगर पालिका अध्यक्ष का चुनाव हार गई।

नगरपालिका परिषद चुनाव में अंजू अग्रवाल की हुई शानदार जीत से जहां कांगे्रस खेमे में हर्ष की लहर है वहीं दूसरी ओर, पूर्व पालिका चेयरमैन पंकज अग्रवाल चुनाव में जीत के हीरो बनकर उभरे हैं। शुरू से ही कांगे्रस चुनाव को बहुत मजबूती के साथ लड़ रही थी और मतगणना के दिन पहले राउंड से ही बढ़त लेकर चल रही अंजू अग्रवाल ने आखिर तक बढ़त बनाए रखी और 11329 मतों से जीत हासिल कर ली। पिछले कई दिनों से हार व जीत को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं व्याप्त थी, लेकिन कांगे्रस खेमे में दस हजार से भी ज्यादा जीत का आंकलन किया जा रहा था। वहीं भाजपा भी पांच हजार और दस हजार के बीच जीत का आंकडा लगाए बैठी थी।

शहर के वार्ड नंबर 3 से भाजपा की पिंकी व वार्ड नंबर 29 से भाजपा के प्रेमी छाबड़ा ने जीत दर्ज किया। वार्ड नंबर 10 से वीरेंद्र मुन्ना और वार्ड नंबर 18 से रानी सक्सेना पत्नी संजय सक्सेना चुनाव जीते। वार्ड नंबर 34 से विकल्प जैन, वार्ड नंबर 7 से भाजपा के नवनीत कुच्छल चुनाव जीत की, वार्ड नंबर 19 से भाजपा के प्रियांशु जैन, वार्ड नंबर 6 से भी भाजपा की कविता सैनी, वार्ड नंबर 13 से अरविंद धनगर को जीत मिली है। वार्ड नंबर 2 से सुनीता खटीक और वार्ड 27 से भाजपा के मोहित मलिक जीते हैं। वार्ड नंबर 11 से राहुल पंवार, वार्ड नंबर 24 से भाजपा के विकास गुप्ता, वार्ड नंबर 25 से सुनील शर्मा चुनाव जीत गए हैं। वार्ड नंबर 9 से विवेक चुघ, वार्ड नंबर 50 से सपा के सत्तार मंसूरी जीते हैं।

वार्ड नंबर 41 से रोहित तायल वार्ड नंबर 8 से आबिद अली चुनाव जीत गए हैं। वार्ड नंबर 23 से प्रवीण पीटर वार्ड नंबर 21 से कांग्रेस के प्रशांत चौधरी, वार्ड नंबर 38 से अमित बबी, वार्ड नंबर 43 से मनोज वर्मा चुनाव में जीत दर्ज की है। बुढाना में भाजपा की बाला त्यागी, सिसौली से यशपाल बंजी, जानसठ से प्रवेंद्र भड़ाना, शाहपुर से भाजपा के प्रमेश सैनी ने चुनाव में जीत दर्ज की है। थाना भवन से इंतजार अजीज चुनाव, गढ़ी पुख्ता से अली हसन झिंझाना से नौशाद कुरैशी एलम से दीपा पंवार ,पुरकाजी से जाहिर फारुकी चरथावल से सतेन्द्र त्यागी चुनाव जीत गए है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App