ताज़ा खबर
 

UP गोरखपुर, फूलपुर उपचुनाव नतीजे 2018: योगी आदित्‍यनाथ ने कहा- राजनीतिक सौदेबाजी से हारे, बताए तीन और कारण

UP Phulpur, Gorakhpur Lok Sabha Bypoll Election Result 2018 (उप्र फूलपुर, गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव नतीजे 2018): यूपी सीएम ने कहा, 'देश के अंदर पीएम मोदी के नेतृत्व में जो भी कल्याण के कार्य हुए हैं, जो एक विश्वास जगा है, वह राष्ट्रीय मुद्दों में महत्वपूर्ण होगा। उपचुनाव में लोकल मुद्दे ज्यादा हावी होते हैं।'

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ (ANI फोटो)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर मिली हार को लेकर कहा कि राजनीतिक सौदेबाजी के कारण ऐसा हुआ। सीएम योगी ने बीजेपी की हार के चार मुख्य कारण बताए हैं। उन्होंने राजनीतिक सौदेबाजी, लोकल मुद्दे, कम मतदान और अति आत्मविश्वास को हार का मुख्य कारण बताया है। उन्होंने कहा, “राजनीतिक सौदेबाजी के कारण बीजेपी हार गई। हमें इसका तोड़ खोजना होगा। मुझे विश्वास है कि प्रदेश के अंदर जो बेमेल राजनीतिक सौदेबाजी होनी शुरू हुई है, जनता इसे जरूर समझेगी।”

यूपी सीएम ने आगे कहा, “देश के अंदर पीएम मोदी के नेतृत्व में जो भी कल्याण के कार्य हुए हैं, जो एक विश्वास जगा है, वह राष्ट्रीय मुद्दों में महत्वपूर्ण होगा। उपचुनाव में लोकल मुद्दे ज्यादा हावी होते हैं, लेकिन समीक्षा करना आवश्यक है, जिससे भविष्य में हम लोग बेहतर प्रदर्शन कर सकें।” इसके अलावा उन्होंने कहा कि अति आत्मविश्वास नहीं होना चाहिए और बीजेपी इसकी वजह से ही हारी है। इसके अलावा, यूपी सीएम ने कहा कि दोनों सीटों पर मतदान भी कम ही हुआ था। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के कई वोटर्स वोट देने नहीं गए थे। वहीं, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी कहा है कि इस हार का विश्लेषण करना जरूरी है। साथ ही, उन्होंने समाजवादी पार्टी की जीत पर हैरानी जताते हुए कहा कि उन्हें ऐसी उम्मीद नहीं थी कि इतनी बड़ी संख्या में बीएसपी के वोटर्स सपा को वोट देंगे।

HOT DEALS
  • Honor 7X 64GB Blue
    ₹ 15399 MRP ₹ 16999 -9%
    ₹0 Cashback
  • MICROMAX Q4001 VDEO 1 Grey
    ₹ 4000 MRP ₹ 5499 -27%
    ₹400 Cashback

UP फूलपुर, गोरखपुर उपचुनाव नतीजे 2018: बीजेपी के खराब प्रदर्शन पर सोशल मीडिया पर इस तरह चोट कर रहे लोग

बता दें कि उत्तर प्रदेश में गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव हुए थे। गोरखपुर सीट पर पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और फूलपूर पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का कब्जा था। फूलपुर सीट पर जहां सपा ने जीत हासिल कर ली है तो वहीं गोरखपुर में भी समाजवादी पार्टी जीत के करीब है। फूलपुर सीट पर सपा प्रत्याशी नागेंद्र सिंह पटेल ने बीजेपी प्रत्याशी कौशलेंद्र सिंह पटेल पर 59,613 वोटों से जीत हासिल की है। गोरखपुर में सपा के प्रवीण निषाद भाजपा उम्मीदवार उपेंद्र दत्त शुक्ला से 22,954 वोटों से आगे चल रहे हैं। फूलपुर में जीत हासिल करने के बाद सपा के नागेंद्र सिंह ने बीएसपी प्रमुख मायवती को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, “बहनजी का बहुत आशीर्वाद था। एक विचारधारा की सभी पार्टियां एक हुईं और हमारी जीत हुई। जीत का श्रेय अखिलेश जी, मायावती जी और फूलपुर की जनता को देता हूं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App