ताज़ा खबर
 

उपचुनाव नतीजे 2018: जीत के बाद अखिलेश ने किया फोन- मिलना चाहते हैं, मायावती ने भिजवा दी ब्‍लैक मर्सिडीज

UP Phulpur, Gorakhpur Lok Sabha Bypoll Election Result 2018 (उपचुनाव फूलपुर, गोरखपुर लोक सभा उपचुनाव नतीजे 2018): गोरखपुर और फूलपुर उप-चुनावों में मिली जीत के बाद अखिलेश यादव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इसके बाद अखिलेश अपने घर चले गए। सूत्रों के अनुसार, बसपा के वरिष्ठ नेताओं ने इसके बाद अखिलेश यादव को फोन किया और चुनावों में मिली शानदार जीत की बधाई दी।

मायावती ने खासतौर पर एक काली मर्सिडीज गाड़ी भेजकर अखिलेश को बुलवाया। इसी गाड़ी में बैठकर अखिलेश मायावती के घर पहुंचे, जहां दोनों नेताओं के बीच करीब 1 घंटे तक बातचीत हुई। (image source- express photo by vishal srivastav/file photo)

उत्तर प्रदेश में हुए उप-चुनाव में मिली शानदार जीत के कुछ घंटे बाद ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बसपा सुप्रीमो मायावती से उनके आवास पर मुलाकात की। खास बात ये रही कि जीत के बाद अखिलेश ने मायावती को फोन कर मिलने की बात कही थी, जिसके बाद मायावती ने खासतौर पर एक काली मर्सिडीज गाड़ी भेजकर अखिलेश को अपने घर बुलवाया। इसी गाड़ी में बैठकर अखिलेश मायावती के घर पहुंचे, जहां दोनों नेताओं के बीच करीब 1 घंटे तक बातचीत हुई।

सूत्रों के अनुसार, दोनों नेताओं के बीच यह बैठक बड़े ही कम समय में प्लान की गई और इसे लेकर थोड़ी गहमागहमी भी रही। दरअसल गोरखपुर और फूलपुर उप-चुनावों में मिली जीत के बाद अखिलेश यादव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इसके बाद अखिलेश अपने घर चले गए। सूत्रों के अनुसार, बसपा के वरिष्ठ नेताओं ने इसके बाद अखिलेश यादव को फोन किया और चुनावों में मिली शानदार जीत की बधाई दी। साथ ही इन नेताओं ने अखिलेश को मायावती से बात करने के लिए भी राजी किया। इस पर अखिलेश ने मायावती को फोन किया और उनसे मिलने की इच्छा जतायी। अखिलेश के मिलने की बात पर बसपा प्रमुख ने तुरंत अपने दूत के साथ एक काली मर्सिडीज अखिलेश यादव के लाने के लिए उनके विक्रमादित्य मार्ग स्थित घर भिजवा दी।

इसके बाद अखिलेश यादव उसी काली मर्सिडीज में बैठकर मायावती के माल एवेन्यू स्थित बंगले पर पहुंचे, जो कि उनके घर से मुश्किल से एक किलोमीटर दूर है। 7 बजे के करीब अखिलेश यादव का काफिला मायावती के घर पहुंचा, जहां दोनों नेताओं के बीच मुलाकात हुई। बताया जा रहा है कि दोनों धुर-विरोधी नेताओं की मुलाकात के पीछे बसपा के महासचिव एससी मिश्रा और बसपा सांसद अशोक सिद्धार्थ का दिमाग है। अखिलेश करीब 1 घंटे बाद मायावती के घर से निकले और अपनी कार से मीडिया का अभिवादन करते हुए निकल गए। अखिलेश ने इस दौरान मीडिया से बात नहीं की। दोनों नेताओं के बीच क्या बात हुई, इसकी अभी जानकारी नहीं हो पायी है, लेकिन बताया जा रहा है कि मुलाकात के दौरान अखिलेश यादव ने उनकी पार्टी के उम्मीदवार को समर्थन देने के लिए मायावती का शुक्रिया अदा किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App