ताज़ा खबर
 

ऐश करने के लिए 20 साल के लड़के ने रच डाला खुद की ही किडनैपिंग का नाटक, पिता से मांगे 1 लाख रुपए

पुलिस ने शक होने पर आरोपी का मोबाइल फोन ट्रैक किया और पाया कि उसकी लोकेशन गुरुग्राम है। इसके बाद पुलिस की एक टीम गुरुग्राम पहुंची और इफको चौक के पास स्थित सेक्टर-18 से आरोपी को पकड़ लिया।

प्रतीकात्मक तस्वीर- इंडियन एक्सप्रेस

शानो शौकत से जीने के लिए 20 साल के एक युवक ने अपनी ही किडनैपिंग का नाटक रचा और घर वालों से कथित तौर पर 1 लाख रुपए की फिरौती मांगी। इस मामले में यूपी के मैनपुरी की पुलिस ने हरियाणा के गुरुग्राम से एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक उक्त युवक 22 अप्रैल को एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करने का कह कर घर से निकला था। आरोपी की पहचान अभिषेक कुमार के रूप में हुई है। अभिषेक के पिता किसान हैं।

अभिषेक के मोबाइल से ही 28 अप्रैल को उसके पिता के नंबर पर कॉल आया। कॉल करने वाले ने कहा कि उनका बेटा किडनैप हो गया है और उसे बचाने के लिए 1 लाख रुपए भेज दो। अभिषेक के पिता ने कहा, ‘फोन करने वाले ने कहा कि बेटे को जिंदा देखना चाहते हो तो अकाउंट में एक लाख रुपए भेज दो।’ इसके बाद उन्होंने मैनपुरी के पुलिस अधीक्षक को घटना की जानकारी दी।

National Hindi News, 09 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की अहम खबरों के लिए क्लिक करें

पुलिस ने शक होने पर आरोपी का मोबाइल फोन ट्रैक किया और पाया कि उसकी लोकेशन गुरुग्राम है। इसके बाद पुलिस की एक टीम गुरुग्राम पहुंची और इफको चौक के पास स्थित सेक्टर-18 से आरोपी को पकड़ लिया। आरोपी को पानी की बोतल खरीदने के दौरान पकड़ा गया। जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी ने खुद ही अपनी किडनैपिंग की कहानी रची थी। आरोपी ने कथित तौर पर माना है कि गुरुग्राम में छोटू नाम के एक दुकानदार ने भी इस मामले में उसकी मदद की है।

 

इन धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमाः अभिषेक के पिता को धमकी देने वाला फोन भी कथित तौर पर छोटू ने ही किया था। पुलिस ने छोटू को गिरफ्तार नहीं किया। आरोपी अभिषेक को आईपीसी की धारा 384 (जबरन वसूली) और धारा 420 (धोखाधड़ी) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X