scorecardresearch

यूपी: बांदा में बड़ा नाव हादसा, यमुना नदी में डूबने से 3 की मौत, 20 लोग बचाए गए, 15 अभी भी लापता

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बांदा नाव हादसे पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

यूपी: बांदा में बड़ा नाव हादसा, यमुना नदी में डूबने से 3 की मौत, 20 लोग बचाए गए, 15 अभी भी लापता
यूपी के बांदा में नाव पलटने से हुआ हादसा (फोटो- एएनआई)

उत्तर प्रदेश के बांदा में एक नाव पलटने से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि, 15 लोग अभी भी लापता हैं और 20 लोगों को बचा लिया गया है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, एक अधिकारी ने बताया कि नाविक को हिरासत में ले लिया गया है और बचाव कार्य जारी है। उन्होंने कहा कि अब तक करीब 20 लोगों को बचा लिया गया है और 14-15 लोग अभी भी लापता हैं। इसके अलावा, 3 शव बरामद किए गए हैं।

डीआईजी वीके मिश्रा ने कहा कि घटनास्थल पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें पहुंच चुकी हैं। उन्होंने कहा कि बारिश हो रही है इसलिए यहां पर फिसलन हो गई है। इस वजह से बचाव कार्य में परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि रात में बचाव अभियान नहीं चलाया जाता है, जैसे ही सुबह होगी बचाव अभियान शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि तीन लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं और उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बांदा में नाव दुर्घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। इसके अलावा, सीएम ने जिला प्रशासन के अधिकारियों, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को तुरंत मौके पर पहुंचकर बचाव एवं राहत कार्य करने के निर्देश दिए हैं।

एएनआई के मुताबिक, मर्का से फतेहपुर, प्रयागराज लोग यमुना नदी पारकर आते-जाते हैं। इसके लिए एकमात्र साधन नाव ही है। एक चक्कर में 30 से 40 लोग नाव पर सवार हो कर एक तरफ से दूसरी तरफ चाते हैं। गुरुवार को दोपहर में ढाई बजे के आसप-पास मर्का से नाव में 30 से अधिक लोग सवार होकर फतेहपुर की ओर जा रहे थे। इस दौरान पानी का बहाव तेज होने के कारण नाव बीच मझधार में अनियंत्रित होकर पलट गई।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट