ताज़ा खबर
 

यूपी बोर्ड: अक्‍टूबर तक घोषित हो जाएगा परीक्षा का टाइम टेबल, डिप्‍टी सीएम का निर्देश

अगले वर्ष होने वाली बोर्ड परीक्षाओं के लिए कार्यक्रम अक्तूबर माह में ही घोषित कर दिये जाएंगे ताकि विद्यार्थियों को उसके अनुसार तैयारी करने का पर्याप्त समय मिल सके।

Author Published on: October 5, 2017 3:27 PM
Express Photo (UP board examination)

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि अगले वर्ष होने वाली बोर्ड परीक्षाओं के लिए कार्यक्रम अक्तूबर माह में ही घोषित कर दिये जाएं ताकि विद्यार्थियों को उसके अनुसार तैयारी करने का पर्याप्त समय मिल सके। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि शर्मा ने विधान भवन में आयोजित बैठक में आगामी हाईस्कूल/ इण्टरमीडिएट परीक्षा केन्द्र नीति निर्धारण के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये।

उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया है कि ‘‘परिषदीय परीक्षा-2018 (बोर्ड परीक्षा) का परीक्षा कार्यक्रम अक्तूबर माह में घोषित कर दिया जाय, ताकि परीक्षार्थियों को अपनी तैयारियों के लिए आवश्यक समय मिल सके।’’ शर्मा ने वर्ष 2018 की परीक्षा हेतु केन्द्रों का निर्धारण इस प्रकार से करने का निर्देश दिया है कि निर्धारित किये गये केन्द्रों की पूर्ण क्षमता का उपयोग हो सके।

उन्होंने निर्धारित किये गये परीक्षा केन्द्रों के सम्बन्ध में छात्र/अभिभावक /प्रबन्धक/शिक्षक/प्रधानाचार्य को सचिव माध्यमिक शिक्षा परिषद/शासन को भी प्रत्यावेदन दिये जाने की सुविधा तथा उसका निस्तारण किये जाने के निर्देश दिये।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories