scorecardresearch

शिवपाल ने की सीएम योगी की तारीफ, अखिलेश बोले- अब वो सभी के चाचा हो गए हैं

विधानसभा में सीएम योगी के भाषण के ठीक बाद अखिलेश यादव ने शिवपाल पर निशाना साथा। अखिलेश यादव ने कहा कि सीएम योगी को हमारे चाचा की काफी चिंता हो गई है।

akhilesh | YOGI | UP VIDHAN SABHA
योगी की अखिलेश को सलाह डॉ. लोहिया के बारे में पढ़िए। ( फोटो सोर्स: एक्सप्रेस)।

शिवपाल यादव और पूर्व सीएम अखिलेश यादव के बीच एक बार फिर टकराव देखने को मिला है। शिवपाल ने सीएम योगी आदित्यनाथ के कामों के लिए उनकी तारीफ की तो ये बात अखिलेश को रास नहीं आई, जिसके बाद अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल और सीएम योगी दोनों पर ही तंज कसा है।

अखिलेश यादव ने भी सरकार पर जोरदार हमला बोला और कहा कि यह लोग जनता का ध्यान भटका रहे हैं। इस सरकार में कितने भर्ती घोटाले हुए उसका जवाब नहीं है। अखिलेश ने कहा कि सदन में तारीफ चलती रहती है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राममनोहर लोहिया की विधानसभा में अपने वक्तव्य के दौरान तारीफ की। दरअसल, यूपी विधानसभा में सीएम योगी ने अपने भाषण के दौरान शिवपाल यादव का भी जिक्र किया था, लेकिन ये बात अखिलेश यादव को कुछ खटक गई।

विधानसभा में सीएम योगी के भाषण के ठीक बाद अखिलेश यादव ने शिवपाल पर निशाना साथा। अखिलेश यादव ने कहा कि सीएम योगी को हमारे चाचा की काफी चिंता हो गई है। उन्होंने कहा कि अब तक तो वे सिर्फ हमारे चाचा थे, लेकिन वे अब सभी के चाचा हो गए हैं।

वहीं नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव पर कटाक्ष करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘आप समाजवाद की कितनी बात करते हैं। तथ्य यह है कि आपने समाजवाद को मृगतृष्णा में बदल दिया है। जब भी समाजवाद की बात होती है, डॉ. राममनोहर लोहिया और जयप्रकाश नारायण की चर्चा होती है। आजकल, कभी-कभी मैं डॉ. लोहिया पर शिलपाल के लेखन को देखता हूं। आपको डॉ. लोहिया के बारे में पढ़ने की जरूरत है’।

अखिलेश यादव और शिवपाल यादव का नाम लिए बिना, सीएम योगी ने अपनी पार्टी के सहयोगियों का जिक्र करते हुए कहा, “अंतर यह है कि हम साथ हैं और पास भी हैं लेकिन आप साथी होने के बावजूद साथ नहीं हैं।” सीएम योगी ने इटावा जिले के अपने जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र में टैबलेट और स्मार्टफोन बांटने के लिए शिवपाल यादव की प्रशंसा और धन्यवाद किया था।

बता दें, शिवपाल यादव ने शपथ लेने में देरी की थी और आदित्यनाथ से मिलने मुख्यमंत्री के बंगले पर गए थे। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आदित्यनाथ को भी फॉलो करना शुरू कर दिया, जो भाजपा के साथ उनकी बढ़ती नजदीकियों का संकेत देते हैं।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट