ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश: मुसिलम मतदाताओं को रिझाने में जुटी सपा और बसपा

जनपद की सात विधानसभा सीटों में से चार पर मुसिलम उम्मीदवार घोषित करके एक ओर जहां बसपा इस समुदाय का सबसे बड़ा हितैषी बनने में लगी हुई है।

Author गोण्डा | Published on: April 20, 2016 9:54 PM
Akhilesh vs Mulayam, Samajwadi Party news, Samajwadi Party Cycle, Samajwadi Party News, Samajwadi Party latest newsसमाजवादी पार्टी का चुनावी निशान

समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में मुसिलम मतों को रिझाने में जुट गई है। जनपद की सात विधानसभा सीटों में से चार पर मुसिलम उम्मीदवार घोषित करके एक ओर जहां बसपा इस समुदाय का सबसे बड़ा हितैषी बनने में लगी हुई है। समाजवादी पार्टी मुसिलम मतदाताओं को रिझाने के लिए जिलाध्यक्ष महफूज खां को विधान परिषद सदस्य बनाने के बाद अब नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष कमरुद्दीन एडवोकेट को उद्यान विभाग का सलाहकार नियुक्त किया है।

जिले के सदर, मेहनौन, कटरा बाजार और गौरा विधानसभा क्षेत्रों में मुसिलम मतदाता निर्णायक स्थिति में होते हैं।विधानसभाओं में सम्मेलन करके बसपा के क्षेत्रीय संयोजक विधानसभा प्रभारी की घोषणा कर रहे हैं। अब तक पार्टी की ओर से सभी सात विधानसभा के प्रभारियों की घोषणा की जा चुकी है। बसपा के सिद्धांतों के मुताबिक पार्टी विधानसभा प्रभारी को ही विधानसभा चुनाव में चुनाव चिंह आबंटित करती है।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि अब तक गोण्ड़ा सदर विधान सभा क्षेत्र से जलील खां, मेहनौन से अरशद खां, कटरा बाजार से मसूद खां और गौरा से कलाम खां को प्रभारी घोषित किया जा चुका है। इसी प्रकार मनकापुर (सुरक्षित) से रमेश गौतम, तरबगंज से पप्पू सिंह और कर्नलगंज से संतोष त्रिपाठी को प्रभारी बनाया गया है।

सपा की ओर से जिले में किसी मुसिलम उम्मीदवार को चुनाव मैदान में उतारने की उम्मीद कम दिखाई दे रही हैं। कटरा बाजार से सपा ने पूर्व विधायक बैजनाथ दूबे को उम्मीदवार घोषित किया है। सपा जिले के मौजूद विधायकों पर भरोसा जाती दिखाई दे रही हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 उत्तराखंड संकट: भाजपा की सरकार बनाने की आशंका जताई कांग्रेस ने
2 यूपी: भाजपा अध्यक्ष मौर्य को कार्यकर्ताओं ने सिक्कों से तौला, जांच करेगी पुलिस
3 मुंबई To अहमदाबाद: ठाणे के पास समुद्र के अंदर से गुजरेगी बुलेट ट्रेन
ये पढ़ा क्या...
X