ताज़ा खबर
 

यूपीः जींस पहनने से नाराज परिजनों ने पीट-पीटकर की लड़की की हत्या, शव को ठिकाने लगाने के लिए ब्रिज से फेंका

आरोप है कि लड़की के दादा और दो चाचाओं द्वारा शव को पुल से फेंक दिया गया था। हालांकि पुलिस ने रिकॉर्ड पर यह नहीं बताया है कि लड़की को क्यों मारा गया।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः freepik)

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में एक 17 वर्षीया लड़की की कथित तौर पर हत्या कर दी गई। बीती सोमवार शाम से मंगलवार की रात के बीच घंटों तक मृतक का शव एक पुल से लटका रहा। आरोप है कि लड़की के दादा और दो चाचाओं द्वारा शव को पुल से फेंक दिया गया था। हालांकि पुलिस ने रिकॉर्ड पर यह नहीं बताया है कि लड़की को क्यों मारा गया। मृतक की चाची ने बताया कि आरोपियों को लड़की की ‘जीवनशैली’ से समस्या थी।

मंगलवार को राहगीरों द्वारा शूट किए गए वीडियो में लड़की के शरीर को पुल पर रेलिंग से लटका हुआ देखा गया। एक अन्य वीडियो में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को क्षेत्र का निरीक्षण करते हुए पाया गया। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि लड़की और उसकी मां हाल ही में देवरिया स्थित अपने ससुराल में रहने आए थे। लड़की की मां ने कहा, “वह उपवास पर थी और शाम को नहाने के बाद एक जींस और एक टॉप पहने हुए थी और पूजा के लिए जा रही थी। जब उसे उसके कपड़े के लिए पिता ने टोका तो लड़की ने विरोध किया। फिर उन्होंने उस पर लाठी से हमला किया। बाद में आरोपियों ने उसे अस्पताल ले जाने के नाम पर पुल से नीचे फेंक दिया।”

बता दें कि लड़की के पिता पंजाब में प्रवासी मजदूर हैं। लड़की की एक चाची ने मीडिया से कहा, “इन लोगों को हमेशा लड़की और उसके परिवार की जीवन शैली के साथ समस्या थी। परिवार ने क्या खाया, क्या पहना था, इससे उन्हें जलन थी। उन्होंने लड़की पर रॉड से हमला किया। जब वह गंभीर हो गई, तो उन्होंने लड़की की मां को बताया कि वे उसे अस्पताल ले जा रहे हैं लेकिन उसे रास्ते में पुल से फेंक दिया।”

देवरिया के पुलिस प्रमुख श्रीपति मिश्रा ने एक वीडियो बयान में कहा कि पुलिस जांच कर रही है। पुलिस ने बताया, “लड़की का अपने दादा के साथ विवाद हुआ और उनके साथ दुर्व्यवहार किया। फिर लड़की के 2-3 चाचाओं ने उसके साथ मारपीट की, और वह बेहोश हो गई। रिश्तेदार उसे अस्पताल ले जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। उन्होंने उसे डंप करने की कोशिश की। शव, लेकिन यह नदी के पुल पर फंस गया।” रिपोर्ट्स में कहा गया है कि लड़की के दादा को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि आरोपी चाचा अभी भी फरार हैं।

Next Stories
1 COVID-19 का ऐसा डर! 15 महीनों तक घर में दो बेटियों के साथ कैद रही महिला, डर था- कोरोना हुआ तो नहीं करा पाएंगे इलाज
2 इस्तीफा दे सकते हैं कर्नाटक के मुख्यमंत्री, येदियुरप्पा बोले- जो जेपी नड्डा कहेंगे, वही करूंगा
3 जब मंडप से दूल्हे को लेकर भाग गई घोड़ी, बारातियों ने दूर तक पीछा कर पकड़ा
ये पढ़ा क्या?
X