UP: 60-year-old Man found murdered in Lucknow mosque, Police says that prime suspect is son-in-law - लखनऊ: 60 साल के बुजुर्ग की गला काटकर हत्या, शव मस्जिद में फेंका - Jansatta
ताज़ा खबर
 

लखनऊ: 60 साल के बुजुर्ग की गला काटकर हत्या, शव मस्जिद में फेंका

उत्तर प्रदेश के लखनऊ के बाहरी इलाके की एक मस्जिद से बुधवार (9 मई) की सुबह एक बुजुर्ग का शव बरामद किया गया। बुजुर्ग की हत्या गला रेतकर की गई। वारदात के बाद से इलाके में सनसनी फैली हुई गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुबह के करीब 8 बजे बुजुर्ग की लाश के बारे में पता चला।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

उत्तर प्रदेश के लखनऊ के बाहरी इलाके की एक मस्जिद से बुधवार (9 मई) की सुबह एक बुजुर्ग का शव बरामद किया गया। बुजुर्ग की हत्या गला रेतकर की गई। वारदात के बाद से इलाके में सनसनी फैली हुई गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुबह के करीब 8 बजे बुजुर्ग की लाश के बारे में पता चला। पुलिस ने बताया कि एक सुरक्षाकर्मी को बुजुर्ग का शव मिला था। वारदात राजधानी के बाहरी इलाके काकोरी के महिपत मऊ नाम के गांव की है। मृतक की पहचान कुशीनगर निवासी इमतियाज के तौर पर हुई है। पुलिस ने बताया कि मंगलवार (8 मई) को मृतक की उसके दामाद सलामत से किसी बात को लेकर झड़प हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इमतियाज करीब 3 वर्षों से मस्जिद में मुलाजिम के तौर पर रह रहा था और वहां की साफ-सफाई, पानी भरना आदि काम करता था। वह रोजाना सुबह की नमाज में देखा जाता था, लेकिन बुधवार की सुबह मौके पर इमतियाज को न पाकर आस-पड़ोस के लोगों को माथा ठनका। पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) गौरव ग्रोवर ने बताया कि वारदात में प्रधान संदिग्ध मृतक का दामाद है। पुलिस संदिग्ध की तलाश में दबिश दे रही है। बुजुर्ग की लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। राजधानी के ठीक करीब वारदात को अंजाम दिए जाने से लोगों में कानून और व्यवस्था को लेकर खौफ न होने के सवाल उठ रहे हैं। हालांकि सत्ता में आने के बाद से ही सूबे की योगी सरकार कानून और व्यवस्था को चाक-चौबंद करने का दावा कर रही है। लेकिन अपराध का ग्राफ थमता नजर नहीं आ रहा है।

अपराधियों के मंसूबों का इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि मंगलवार को फूलपुर में एक बीजेपी नेता की ही कथित तौर पर हत्या कर दी गई। मृतक का नाम पवन केसरी बताया जा रहा है। वह फूलपुर नगर पंचायत के सदस्य थे। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि 35 वर्षीय पवन अपने एक दोस्त को स्कूटी से उसके गांव छोड़ने जा रहे थे, तभी रात के वक्त हमलावरों ने उन पर गोलियां चला दीं। उन्हें दो गोलियां लगीं। फौरन उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं वारदात के बाद से मृतक का दोस्त फरार बताया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App