ताज़ा खबर
 

UP: बढ़ते अपराधों के चलते गांव छोड़ गए 346 हिंदू परिवार, BJP सांसद ने कहा- कश्‍मीर बनाया जा रहा है

कैराणा सांसद हुकुम सिंह ने गांव छोड़ के जाने वाले लोगों की सूची जारी की।

UP Assembly Polls 2017, UP Assembly Polls 2017 Shedule, UP Assembly Polls 2017 date, kairana Assembly Seat, kairana Hindu News, kairana latest news, kairana Hindi newsकैराणा से भाजपा सांसद हुकुम सिंह। (फाइल फोटो)

उत्‍तर प्रदेश के शामली जिले के कैराणा गांव में 346 परिवार बढ़ते अपराधों के चलते गांव छोड़कर चले गए। कैराणा सांसद हुकुम सिंह ने गांव छोड़ के जाने वाले लोगों की सूची जारी की। उन्‍होंने कहा कि कैराणा को कश्‍मीर बनाने की साजिश रची जा रही है। उन्‍होंने कहा कि रंगदारी न देने के चलते यहां पर 10 लोगों की हत्‍या साम्‍प्रदायिकता के चलते की जा चुकी है। हुकुम सिंह ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस बुलाई। इसमें कहा कि लोगों को प्रतिष्‍ठान छोड़कर जाने को मजबूर किया जा रहा है। इनमें लोहा, सर्राफा और हार्डवेयर बिजनेस से जुड़े हुए थे। 11 कारोबारियों की हत्‍या रंगदारी न देने के चलते की गई।

उन्‍होंने पलायन करने वाले लोगों की तुलना कश्‍मीरी पंडितों से की। हुकुम सिंह ने कहा कि गांव जहानपुरा में पहले 60 हिंदू परिवार थे। अब यहां एक भी हिंदू परिवार नहीं है। पंजीठ से भी कई परिवार पलायन कर चुके हैं। पंजीठ गांव से पलायन रोकने के लिए वह खुद प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मामले को लेकर उन्‍होंने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की। सांसद ने बताया कि गृह मंत्री राजनाथ खुद प्रकरण को लेकर काफी गंभीर हैं और जून के अंत में कैराना आएंगे। इस मामले की आईबी से जांच भी कराई जाएगी।

सदगुरु जग्गी वासुदेव बोले- धरती पर जन्मा हर शख्स हिंदू है, यह कोई धर्म नहीं

वहीं सहारनपुर रेंज के डीआईजी एके राघव ने बताया कि उनके पास अभी तक इस तरह की कोई शिकायत नहीं आई है। उन्‍होंने कहा, ”हम सांसद की ओर से मुहैया कराए गए प्रत्‍येक नाम की जांच करेंगे। अभी तक किसी हिंदू परिवार के यहां से जाने की जानकारी नहीं है।” इसी बीच कैराणा में रहने वाले एक जौहरी ने बताया कि ज्‍वैलर हरी प्रकाश के बेटे आलोक कुमार की हत्‍या के बाद से पूरा परिवार सहारनपुर शिफ्ट हो गया। इस क्षेत्र में हिंदू जनसंख्‍या केवल 30 फीसदी रह गई है। एक दशक पहले तक यह 60 फीसदी थी।

काम नहीं करने वालों की आबादी 60 फीसदी, इनमें सबसे ज्यादा मुसलमान, हिंदू चौथे नंबर पर

वडोदरा नगर निगम को स्थानीय लोगों ने लिखी चिट्ठी- हमारे पास मुसलमानों को मत बसाओ, भंग होगी शांति

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारत दुनिया की सबसे तेजी से विकसित होती अर्थव्यवस्था: राजनाथ
2 UP के लिए कांग्रेस ने बनाया बड़ा प्‍लान: हर सीट का अलग मैनिफेस्‍टो, 5-5 दलित नेता भी किए जाएंगे तैयार
3 पुलिस को शक-IFS ने होटल के टॉप फ्लोर से कूदकर की खुदकुशी, घटना से 15 मिनट पहले कार से पहुंचा था अफसर
ये पढ़ा क्या?
X