ताज़ा खबर
 

UP Polls: सपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव की बढ़ती सुगबुगाहट के बीच में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) ने शुक्रवार को 143 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है।

Author लखनऊ | March 26, 2016 4:04 AM
समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव। (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव की बढ़ती सुगबुगाहट के बीच में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) ने शुक्रवार को 143 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी के प्रांतीय प्रवक्ता एवं महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने शुक्रवार को ं संवाददाताओं को बताया कि पहली सूची में पार्टी ने 143 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं।

पार्टी ने विधानसभा की 403 में से 143 उन सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं, जहां फिलहाल उसके विधायक नहीं हैं। घोषित प्रत्याशियों में 27 मुसलमान, 16 यादव और 12 महिलाएं शामिल हैं। सपा ने पिछले विधानसभा चुनाव में गंवाई गई सीटों पर प्रत्याशियों की सबसे पहले इसलिए घोषणा की है, ताकि उम्मीदवारों को तैयारी का ज्यादा से ज्यादा समय मिल सके। इन 143 में से 21 सीटें सुरक्षित श्रेणी की हैं।

मुख्य विपक्षी दल बसपा राज्य विधानसभा की 403 में से ज्यादातर सीटों पर अपने उम्मीदवार पहले ही घोषित कर चुकी है। संसदीय कार्य मंत्री आजम खां द्वारा गत छह मार्च को विधानसभा में दिए गए कथित विवादित बयान पर राज्यपाल रामनाईक के तल्ख रवैये के बारे में पूछे गए एक सवाल पर यादव ने कहा कि नाईक संवैधानिक पद पर बैठे हैं और उन्हें ऐसी चीजों से बचना चाहिए।

सपा ने बेहट सीट से उमर अली खां को टिकट दिया है। खां राज्य सरकार पर हमलावर हो चुके दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम मौलाना अहमद बुखारी के दामाद हैं। इसके अलावा पार्टी ने पीस पार्टी के मौजूदा विधायक अनीस उर्रहमान को कांठ सीट और निर्दलीय विधायक विजय सिंह को फर्रुखाबाद से टिकट दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App