ताज़ा खबर
 

यूपी: आए-दिन छेड़ते थे, लड़की ने पुलिस में शिकायत की तो मनचलों ने मार दी गोली

उत्तर प्रदेश के बांदा में मनचलों ने एक 17 वर्षीय किशोरी की गोली मारकर हत्या कर दी। लड़की नर्सिंग की परीक्षा की तैयारी कर रही थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मनचले लड़की को आए दिन परेशान करते थे, इससे आजिज आकर पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, जिससे आग बबूला होकर आरोपियों ने शुक्रवार (8 जून) की रात लड़की के सिर में गोली मार दी।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (Source- freepik)

उत्तर प्रदेश के बांदा में मनचलों ने एक 17 वर्षीय किशोरी की गोली मारकर हत्या कर दी। लड़की नर्सिंग की परीक्षा की तैयारी कर रही थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मनचले लड़की को आए दिन परेशान करते थे, इससे आजिज आकर पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, जिससे आग बबूला होकर आरोपियों ने शुक्रवार (8 जून) की रात लड़की के सिर में गोली मार दी। टीओआई ने पुलिस के हवाले से लिखा है कि मनचलों ने लड़की को उस वक्त गोली मारी जब वह सो रही थी। लड़की ने चार दिन पहले ही मनचलों की पुलिस में शिकायत की थी। मृतका के घरवालों का कहना है कि समय रहते हुए अगर पुलिस ने उचित कदम उठाया होता तो शायद यह घटना न घटती। मृतका की पहचान महोबा के राजू राइकवार की पुत्री वंदना राइकवार के तौर पर हुई है। पुलिस ने इस मामले में वारदात के कुछ ही घंटों बाद रात में मुख्य आरोपी के तीन गुर्गों को दबोच लिया। मुख्य आरोपी फरार चल रहा है, उसकी तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

मृतका के परिवारवालों के मुताबिक उनकी बेटी जिले के कटरा इलाके की नोनिया महल बस्ती में किराए के घर में रहकर नर्सिंग परीक्षा की तैयारी कर रही थी। चार दिन पहले स्थानीय पुलिस में दर्ज कराई गई उसकी शिकायत के मुताबिक मनचले उसका पीछा करते थे और परेशान कर रहे थे। मृतका की बड़ी बहन ने बहन के हत्यारों को फांसी देने की मांग की है। मृतका की बहन ने मीडिया से कहा, ”अपराधियों को केवल गिरफ्तार करने और उन्हें जेल भेजने से मेरी बहन वापस नहीं आ जाएगी। हमें न्याय चाहिए। उन्हें फांसी दो।”

मृतका की बहन ने आगे कहा कि उसकी बहन को दुर्व्यवहार और अश्लील टिप्पणियां कर सताया जा रहा था, इसकी शिकायत करने के बाद भी मनचलों के खिलाफ कोई गंभीर कार्रवाई पुलिस ने नहीं की। उन्होंने कहा कि शिकायत के बाद कोतवाली पुलिस थाने में मनचलों से केवल एकबार पूछताछ की गई थी। इसके बाद जहां चाहा मनचलों ने बहन को गालियां देकर अपना गुस्सा दिखाना शुरू कर दिया था। पुलिस ने इस बारे में कहा है कि मुख्य आरोपी के तीन गुर्गों को दबोचा गया है, पूछताछ चल रही है। पुलिस के मुताबिक मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए अलग से एक टीम गठित की गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App