ताज़ा खबर
 

बाप-बेटे पर गिरा 11 हजार वोल्ट का बिजली का तार, चंद मिनटों में दोनों की खौफनाक मौत

घटना के बाद से पूरे गांव में तनाव का माहौल है बिजली विभाग के कर्मचारी गांव के अंदर घुसने से भी घबरा रहे हैं। ग्रामीणों और पुलिसकर्मियों के बीच भी जमकर झड़प हुई।

High tension power lineहाईटेंशन लाइन (प्रतीकात्मक तस्वीर, इंडियन एक्सप्रेस)

उत्तर प्रदेश के कानपुर में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से पिता-पुत्र दर्दनाक हादसे का शिकार हो गए। प्राप्त जानकारी के मुताबिक शनिवार (27 अप्रैल) को हुए इस हादसे में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। बाइक से जा रहे पिता-पुत्र पर 11 हजार वोल्ट की लाइन टूटकर गिरी और चंद मिनटों दोनों बाइक समेत बुरी तरह से झुलस गए। कोई कुछ समझ पाता उससे पहले ही दोनों की मौत हो गई। हादसा इतना खतरनाक था कि ग्रामीणों के गुस्से के डर से बिजली विभाग के कर्मचारी भी गांव में जाने को तैयार नहीं हुए।

मृतकों की पहचान जनपद कानपुर देहात के गौरीकरन गांव के रहने वाले रामदत्त (55) और उनके बेटे छोटे (27) के रूप में हुई। दोनों किसी काम से जा रहे थे। जैसे ही दुल्लंपुर गांव के पास पहुंचे, दोनों ऊपर 11 हजार वोल्ट की लाइन टूटकर गिर गई। पिता पुत्र दोनों ही हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गए। बाइक समेत छोटे और रामदत्त के शरीर में आग लग गई। दोनों के शरीर से आग की लपटें उठने लगीं। पिता पुत्र ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

गांव में तनाव का माहौलः घटनास्थल पर मौजूद ग्रामीणों ने इस हादसे की सूचना बिजली विभाग को दी। बिजली विभाग ने एक घंटे बाद लाइन को डिसकनेक्ट किया। इस घटना के बाद से पूरे गांव में तनाव का माहौल है बिजली विभाग के कर्मचारी गांव के अंदर घुसने से भी घबरा रहे हैं। ग्रामीणों और पुलिसकर्मियों के बीच भी जमकर झड़प हुई।

National Hindi News, 27 April 2019 LIVE Updates: दिनभर की अहम खबरों के लिए क्लिक करें

खौफनाक मंजर देख हिम्मत नहीं जुटा पाए लोगः टूटे हुए तार में करंट होने की वजह से ग्रामीणों पिता पुत्र को बचाने की हिम्मत नहीं जुटा पाए। बाद में ग्रामीणों बिजली सब स्टेशन पहुंचकर इस घटना की जानकारी दी और बिजली की लाइन को डिसकनेक्ट कराया। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के परिजनों को घटना की जानकारी दी। भोगनीपुर इंस्पेक्टर भूपेंद्र सिंह के मुताबिक दो लोगों की एलटी लाइन की चपेट में आने से मौत हो गई है। मृतक के परिजनों को घटना की जानकारी दी गई है। इसके साथ ही ये भी जानकारी जुटाई जा रही है कि दोनों कहां जा रहे थे। दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

Next Stories
यह पढ़ा क्या?
X