ताज़ा खबर
 

Bihar Board 10th Result 2019: बिहार 10वीं कक्षा की कम्पार्टमेंट परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें कैसे कर सकते हैं अप्लाई

Bihar Board BSEB 10th Result 2019, Sarkari Result 2019: बिहार बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में फेल हुए छात्र कम्पार्टमेंट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए प्रक्रिया गुरुवार (11 अप्रैल) से शुरू हो गई है।

BSEB 10th Result 2019

Bihar Board BSEB 10th Result 2019: बिहार बोर्ड ने 10वीं कक्षा के परिणाम 6 अप्रैल को जारी कर दिए थे। इस परीक्षा में 16.6 लाख बच्चे बैठे थे, जिनमें से 13.2 लाख पास हुए। इस एग्जाम में असफल रहे बच्चे कम्पार्टमेंट परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं, जिसकी ऑनलाइन प्रक्रिया बोर्ड ने शुरू कर दी है।

इस तारीख तक होंगे ऑनलाइन आवेदन : बोर्ड के अधिकारियों के मुताबिक, कम्पार्टमेंट परीक्षा के लिए ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने की प्रक्रिया 11 अप्रैल से शुरू हो गई है। वहीं, 16 अप्रैल तक ये आवेदन किए जा सकते हैं। कम्पार्टमेंट परीक्षा मई में होगी। वहीं, इसके नतीजे जून 2019 में जारी किए जाएंगे।

National Hindi News, 11 April 2019 LIVE Updates: यहां पढ़ें दिनभर की खबरें

ऐसे छात्र ही कर सकते हैं आवेदन : अधिकारियों के मुताबिक, इन परीक्षा में सिर्फ वे ही छात्र आवेदन कर सकते हैं, जो अधिकतम 2 विषयों में असफल रहे हैं।

यहां भरा जाएगा ऑनलाइन फॉर्म : कम्पार्टमेंट परीक्षा का ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए छात्रों को बिहार बोर्ड की वेबसाइट www.biharboard.online पर जाना होगा। यहां से फॉर्म डाउनलोड करके अप्लाई किया जा सकता है। वहीं, विद्यालय प्रधान भी आवेदन करने के लिए छात्रों की मदद करेंगे।

फीस भरने की यह है आखिरी तारीख : बिहार बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि कम्पार्टमेंट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 अप्रैल है। इसी दिन तक परीक्षा शुल्क भी जमा किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App