ताज़ा खबर
 

Unnao Case: विधायक कुलदीप सेंगर का बयान- मेरे खिलाफ राजनीतिक साजिश, पीड़िता के जल्द स्वस्थ होने की कामना

Unnao Rape Case Kuldeep Singh Sengar: कुलदीप सिंह सेंगर ने कहा कि इल्जाम लगाना बहुत आसान है लेकिन सिद्ध करना नहीं। उन्होंने कहा कि आप मेरे घर जाएं और देखें मैंने किस तरह से समाज के गरीब और कमजोर लोगों की मदद की है।

भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर। (PTI Photo/Nand Kumar)

उन्नाव रेप कांड के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई की रिमांड पर सीतापुर जेल से दिल्ली लाया गया है। उन्हें सोमवार (5 अगस्त)  को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पेश किया जाएगा। लेकिन इससे पहले रविवार को सेंगर ने दिल्ली लाए जाने के वक्त जेल के वाहन के अंदर बैठकर मीडिया के सामने खुद को बेकसूर बताया और अपने खिलाफ राजनीतिक साजिश किए जाने का आरोप लगाया। कुलदीप सेंगर ने कहा कि उन्हें भगवान, सुप्रीम कोर्ट और सीबीआई पर भरोसा है। साथ ही सेंगर ने खुद पर लगे आरोपों के बारे में कहा कि इल्जाम लगाना बहुत आसान है लेकिन सिद्ध करना नहीं। उन्होंने कहा कि आप मेरे घर जाएं और देखें मैंने किस तरह से समाज के गरीब और कमजोर लोगों की मदद की है। इस बीच खबर है कि सीबीआई ने सीतापुर जेल में बंद सेंगर से मिलने की सूची भी बना ली है।

आज दिल्ली की कोर्ट में होगी पेशी: रेप के आरोपी उत्तर प्रदेश के उन्नाव विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके साथी शशि सिंह को 5 अगस्त को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पेश किया जा सकता है। सेंगर के सीतापुर जिला जेल में था, जिसे कल ही दिल्ली लाया गया। उसपर सीबीआई की जांच भी चल रही है। बताया जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा एक अगस्त को दिए गए आदेश के क्रम में सीबीआई ने सेंगर को रिमांड पर लिया है। इस बीच सेंगर ने कहा कि वह भगवान से दुआ करते हैं कि उन पर रेप का आरोप लगाने वाली युवती जल्द ही स्वस्थ हो जाए।

 

National Hindi News, 05 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

क्या है मामला: बता दें कि विधायक सेंगर पर करीब 2 साल पहले उन्नाव की एक युवती ने रेप का आरोप लगाया था। इस मामले में सेंगर सीतापुर जेल में काफी समय से बंद हैं। लेकिन कुछ दिन पहले ही आरोप लगाने वाली युवती और उसके परिजन की कार को रायबरेली जाते वक्त एक ट्रक ने एक संदिग्ध परिस्थितियों में टक्कर मार दी थी। इस हादसे में युवती की चाची और मौसी की मौत हो गई थी जबकि वह खुद और उसके वकील महेंद्र गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जिनका इलाज लखनऊ में चल रहा है।

सेंगर पर लगा आरोप: इस एक्सीडेंट के मामले में सेंगर समेत 10 नामजद और 15-20 अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने एक अगस्त को इस मामले को दिल्ली की तीस हजारी अदालत में ट्रांसफर करने के आदेश दिए थे। इससे पहले इस केस को सीबीआई अपने हाथों में ले चुकी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Mumbai, Gujarat, Andhra,Assam Rains Weather Forecast Today Updates: महाराष्ट्र में भारी बारिश जारी, आंध्र में 74 हजार लोग प्रभावित, असम में अब तक 90 की मौत
2 Bihar News Today 05 August 2019: कश्मीर फैसले के बाद, राजधानी पटना में पुलिस का हाई अलर्ट
3 Vadodara Rains, Gujarat Weather Forecast Today Updates: वडोदरा में सड़कों पर मगरमच्छ, बाढ़ और बारिश से लोग बेघर; सेना-NDRF का रेस्क्यू
ये पढ़ा क्या?
X