ताज़ा खबर
 

उन्‍नाव गैंगरेप: आरोपी बीजेपी विधायक का दावा- बलात्‍कार के समय कानपुर में था, वीडियो देख लो

भाजपा विधायक ने बताया कि उन पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि 4 जून 2017 को उन्होंने पीड़िता के साथ बलात्कार किया, लेकिन उस वक्त वह कानपुर के नौबस्ता इलाके में अपने एक दोस्त के यहां जन्मदिन की पार्टी में गए हुए थे। विधायक के दावे पर सीबीआई इवेंट की सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।
आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर। (Express photo by Vishal Srivastav)

उन्नाव गैंगरेप के आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का कहना है कि जिस वक्त पीड़िता के साथ बलात्कार हुआ, वह उस वक्त एक जन्मदिन के कार्यक्रम में गए हुए थे। बता दें कि भाजपा विधायक इन दिनों सीबीआई की हिरासत में हैं और सीबीआई उन्नाव गैंगरेप मामले में उनसे पूछताछ कर रही है। इसी पूछताछ के दौरान विधायक ने यह जानकारी दी है। अब सीबीआई विधायक के दावे की जांच में जुट गई है। इसी बीच खबर आयी है कि सीबीआई ने शशि सिंह, जो कि गैंगरेप के एक आरोपी शुभम की मां है, उसे पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि शशि ही पीड़िता को विधायक के घर लेकर आयी थी। शशि ने पीड़िता को नौकरी दिलाने का झांसा दिया था।

भाजपा विधायक ने बताया कि उन पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि 4 जून 2017 को उन्होंने पीड़िता के साथ बलात्कार किया, लेकिन उस वक्त वह कानपुर के नौबस्ता इलाके में अपने एक दोस्त के यहां जन्मदिन की पार्टी में गए हुए थे। अपनी बात साबित करने के लिए विधायक ने सीसीटीवी फुटेज देखने की बात कही है। विधायक के दावे पर सीबीआई इवेंट की सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। इसके साथ ही विधायक की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी से भी पूछताछ की जा रही है और विधायक के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल भी जांच रही है। बता दें कि लखनऊ की अदालत ने विधायक को 7 दिनों की रिमांड पर रखने का आदेश दिया है। सीबीआई अधिकारियों का कहना है कि वह इस दौरान विधायक के पूछताछ करेगी और साथ ही विधायक को घटनास्थल पर ले जाकर सीन को रिक्रिएट कर सबूत इकट्ठा करने की कोशिश करेगी। बताया जा रहा है कि विधायक और पीड़ित परिवार को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की जा सकती है।

वहीं सीबीआई द्वारा गिरफ्तार की गई शशि का भी दावा है कि जिस वक्त पीड़िता के साथ बलात्कार हुआ, वह अपने पति के साथ कानपुर में थी। हालांकि पीड़िता की मां ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा है कि जब विधायक उसकी बेटी के साथ बलात्कार कर रहा था, शशि भी उस वक्त विधायक के घर के आंगन में मौजूद थी। गौरतलब है कि सीबीआई द्वारा गिरफ्तार की गई शशि का घर भी पीड़िता के घर की तरह विधायक के घर के नजदीक ही स्थित है। शनिवार को पीड़िता को मेडिकल एग्जामिनेशन के लिए उन्नाव से लखनऊ लाया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App