ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र में अगले दो-तीन महीने में सरकार बनाएगी भाजपा, केंद्रीय मंत्री रावसाहब दानवे का दावा

जालना से सांसद दानवे ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को यह नहीं सोचना चाहिए कि महाराष्ट्र में हमारी सरकार नहीं आएगी। हम इस चुनाव (विधान परिषद्) के बीतने का इंतजार कर रहे हैं।

maharashtra, bjp govt, bjp mp, raosahab danve,केंद्रीय मंत्री महाराष्ट्र में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र में भाजपा अगले दो-तीन महीने में सरकार बनाएगी। केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता रावसाहब दानवे ने यह दावा किया है। राव साहब दानवे की मानें तो महाराष्ट्र में महाअघाड़ी सरकार गिर जाएगी और बीजेपी सत्ता में आएगी।

दानवे ने यह बात परभनी में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही। भाजपा सांसद औरंगाबाद संसदीय क्षेत्र के तहत आने वाले क्षेत्र में अगले महीने होने वाले विधान परिषद् के चुनाव के प्रचार के संबंध में यहां पहुंचे थे। विधान परिषद् चुनाव में भाजपा ने यहां से शिरिष बोरालकर को अपना उम्मीदवार बनाया है। जालना से सांसद दानवे ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को यह नहीं सोचना चाहिए कि महाराष्ट्र में हमारी सरकार नहीं आएगी।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम अगले दो-तीन महीने में सरकार बनाएंगे। हम इस चुनाव (विधान परिषद्) के बीतने का इंतजार कर रहे हैं। यह पहली बार जब भाजपा के किसी बड़े नेता ने इस तरह का दावा किया है। दानवे का यह बयान महाराष्ट्र में एनसीपी नेता अजीत पवार के समर्थन से कुछ दिन के लिए बनी देवेंद्र फडणवीस सरकार के एक साल पूरा होने पर आया है।

पिछले साल मुंबई में आज ही के दिन राजभवन में फडणवीस ने मुख्यमंत्री और अजीत पवार ने उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। इससे पहले महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि जोड़-तोड़ में हमारी दिलचस्पी नहीं है। हम लोग सही समय का इंतजार कर रहे हैं।

80 घंटे की सरकार बनाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने सोमवार को कहा कि यह घटना याद रखने लायक नहीं है। जबकि शिवसेना ने इस ‘‘काले’’ घटनाक्रम को लेकर अपने पूर्व सहयोगी पर निशाना साधा। फडणवीस ने औरंगाबाद में पत्रकारों से कहा कि अगर उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली महा विकास आघाडी (एमवीए) सरकार गिरती है, तो उनकी जगह पर आने वाली सरकार का शपथ समारोह भोर में नहीं होगा जैसा कि एक साल पहले हुआ था।

मालूम हो कि पिछले साल राज्य में अक्टूबर में हुए चुनाव के बाद गैर-भाजपा सरकार बनाने के लिए शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के बीच चल रही बातचीत के बीच फडणवीस और पवार ने राजभवन में भोर में हुए एक समारोह में क्रमश: मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘यदि राज्य में वर्तमान सरकार गिरती है तो शपथ ग्रहण समारोह भोर में नहीं होगा। इस तरह की घटनाओं को याद रखने की जरूरत नहीं है।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अमित शाह ने आदिवासी के घर खाने का किया दिखावा? ममता का दावा- 5 स्टार होटल से मंगाया था खाना
2 मध्यप्रदेशः युवक ने नहीं पहना था मास्क, कड़ाके की सर्दी में एसडीएम ने मुंह पर फेंका पानी; देखें वीडियो
3 भाजपा पंचायत चुनाव में केंद्रीय मंत्री भेज रही है आप अंदरुनी लड़ाई में उलझे हैं, एंकर ने कांग्रेस समर्थक से किया सवाल तो मिला ये जवाब
ये पढ़ा क्या?
X