ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनने के लिए 10-15 वर्ष का इंतजार करना होगा : अठावले

ठावले ने कहा , ‘‘ कांग्रेस भाजपा को दलित विरोधी पार्टी के तौर पर पेश कर रही है लेकिन लोग यह समझने के लिए पर्याप्त समझदार हैं कि क्या सही है। ’’

Author May 12, 2018 1:17 AM
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी। (फोटोः फेसबुक)

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने आज कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को देश का प्रधानमंत्री बनने के लिए ‘‘10 से 15 वर्ष ’’ इंतजार करना होगा। अठावले ने हालांकि कहा कि ऐसी महत्वाकांक्षा पालने में कुछ भी गलत नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘ राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री बनने की अपनी महत्वाकांक्षा के बारे में बात की है। यद्यपि मेरा मानना है कि उन्हें 10 से 15 वर्ष इंतजार करना होगा। प्रधानमंत्री बनने की ऐसी महत्वाकांक्षा रखने में कुछ गलत नहीं है। हालांकि ऐसी महत्वाकांक्षा अभी व्यक्त करना जल्दबाजी है। ’’ उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राजग 2019 में फिर से सत्ता में आएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा कर्नाटक में स्पष्ट बहुमत से जीत हासिल करेगी क्योंकि लिंगायत, अन्य पिछड़ा वर्ग आदि पार्टी का समर्थन कर रहे हैं।

अठावले ने कहा , ‘‘ कांग्रेस भाजपा को दलित विरोधी पार्टी के तौर पर पेश कर रही है लेकिन लोग यह समझने के लिए पर्याप्त समझदार हैं कि क्या सही है। ’’ अठावले ने इससे पहले दिन में भीमा कोरेगांव का दौरा किया और पूजा सकट के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की जिसके मकान को गत एक जनवरी को वहां हुई हिंसा के दौरान आग लगा दी गई थी। पूजा हिंसा की एक गवाह थी और वह अप्रैल में पास के एक कुंए में मृत मिली थी।

गौरतलब है कि हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से 2019 में प्रधानमंत्री का पद संभालने की बात कही गई थी। तभी से राहुल गांधी की इस बयान पर बयानबाजी की जा रही है। हालांकि शिवसेना राहुल गांधी को पीएम उम्मीदवार में रूप में देखना चाहती हैं। शिवसेना प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने हाल ही में कहा था कि, ‘इस देश में सभी प्रधानमंत्री बनने का ख्वाब देखने का हक है। अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र खुद को ‘प्रधान सेवक’ कहते हैं तो इस देश का कोई भी सेवक प्रधानमंत्री बन सकता है।’ शिवसेना ने कांग्रेस अध्यक्ष की प्रशंसा करते हुए कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव में राहुल ने बीजेपी को चुनौती दी है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App