ताज़ा खबर
 

वाराणसी का दौरा करने गए मंत्री जी, बोले- मैं दिल्ली से आ गया, लेकिन लोकल अफसर नहीं आ पाए

गुरुवार को केन्द्रीय राज्य संस्कृति और पर्यटन मंत्री अल्फोंस जोसेफ कन्नथनम वाराणसी पहुंचे। जहां उन्होंने सारनाथ में हो रहे पर्यटन स्थल के विकास कार्यों का निरीक्षण किया।

अल्फोंस जोसेफ कन्नथनम, फोटो सोर्स- स्थानीय सोर्स

गुरुवार को केन्द्रीय राज्य संस्कृति और पर्यटन मंत्री अल्फोंस जोसेफ कन्नथनम वाराणसी पहुंचे। जहां उन्होंने सारनाथ में हो रहे पर्यटन स्थल के विकास कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान जनपद के आला अधिकारियों के मौके पर उपस्थित न होने पर मंत्री जी काफी नाराज हो गए। उन्होंने गुस्से में कहा कि मैं यहां दिल्ली से आया हूं मगर कोई जिम्मेदार अधिकारी इसे लेकर गंभीर ही नहीं है।

अधिकारियों ने की नाराजगी दूर: बता दें कि केन्द्रीय राज्य संस्कृति और पर्यटन मंत्री अल्फोंस जोसेफ कन्नथनम के साथ प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ के साथ स्वदेश दर्शन योजना के संबंध में बैठक करेंगे। ऐसे में केन्द्रीय मंत्री की नाराजगी से उच्च अधिकारियों में हड़कंप मच गया। जिसके बाद मौके पर ही जिलाधिकारी, एसएसपी और नगर आयुक्त ने मौके पर पहुंचकर नाराजगी दूर की।

क्यों नाराज हुए मंत्री: मीडिया से बात करते हुए मंत्री जी ने कहा कि मैं जून 2018 में काशी आया था। ये एक पौराणिक स्थल है। सारनाथ इतना बड़ा बुद्धिस्ट स्थल है। यहां कई टूरिस्ट आते हैं और उससे भी अधिक आना चाहते हैं। यहां छोटे छोटे काम अटके हुए हैं। जिसके लिए जिला प्रशासन जिम्मेदार है।

कार्य की रफ्तार से नाराज मंत्री: नाराज मंत्री जी ने कहा कि यहां एक गेट तक नहीं बन पाया है, गार्डन से बुद्ध स्थल तक का रास्ता नहीं बन पाया है, यहां तक कि पार्किंग भी नहीं बन पाई है। सरकार पैसा देने को तैयार है लेकिन काम तो जिला प्रशासन को ही करना पड़ेगा न। ये काम सीएम थोड़ी न करेंगे, ये तो लोकल अधिकारियों को ही करना पड़ेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App