ताज़ा खबर
 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का अब किस पर निशाना? कहा- जो जातिवाद की बात करेंगे, उन्हें मैं खुद पीटूंगा

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने रविवार को कहा कि जो भी जातिवाद की बात करेगा, वह खुद उसकी पिटाई कर देंगे। यह बात उन्होंने पुणे के पिंपरी-चिंचवड इलाके में एक जनसभा के दौरान कही।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने रविवार को कहा कि जो भी जातिवाद की बात करेगा, वह खुद उसकी पिटाई कर देंगे। यह बात उन्होंने पुणे के पिंपरी-चिंचवड इलाके में एक जनसभा के दौरान कही। गडकरी ने कहा कि मैं इस संबंध में कार्यकर्ताओं को चेतावनी भी दे चुका हूं।

यह बोले नितिन गडकरी : कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘मैं जातिवाद में यकीन नहीं रखता हूं। मुझे नहीं पता कि आपके यहां क्या सिस्टम है, लेकिन हमारे 5 जिलों में जातिवाद के लिए कोई जगह नहीं है। मैं सभी को पहले ही बता चुका हूं कि जो भी जातिवाद की बात करेगा, उसे मैं पीट दूंगा।’’ पिंपरी-चिंचवड में पुनरुत्थान समरसता गुरुकुलम द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में वरिष्ठ नेता ने कहा कि समाज को आर्थिक और सामाजिक समानता के आधार पर साथ लाना चाहिए। इसमें जातिवाद और सांप्रदायिकता के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए।

गरीबों को दिया भगवान का दर्जा : नागपुर लोकसभा सीट से सांसद और केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा, ‘‘समाज को जातिवाद और सांप्रदायिकता से आजादी मिलनी चाहिए। हमें ऐसे समाज का निर्माण करना चाहिए, जो जातिवाद और सांप्रदायिकता से मुक्त हो। यहां अमीर और गरीब का भेदभाव भी नहीं होना चाहिए। साथ ही, ऊंची जाति और नीची जाति का अंतर भी खत्म होना चाहिए।’’ गडकरी ने कहा कि गरीब और जरूरतमंद भगवान की तरह होते हैं, उनकी मदद करनी चाहिए। हमें गरीबों और जरूरतमंदों को खाना, कपड़ा और घर मुहैया कराना चाहिए।

अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं गडकरी : गौरतलब है कि गडकरी अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने पिछले महीने मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान ऐसी टिप्पणी की, जो काफी चर्चित रही। उन्होंने कहा था, ‘‘जनता को सब्जबाग दिखाने वाले नेता अच्छे लगते हैं, लेकिन सपने पूरे नहीं हुए तो जनता पिटाई भी करती है। उनके इस बयान के बहाने विपक्ष ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App