scorecardresearch

MP News: निरीक्षण के दौरान नहीं मिले अधिकारी तो बरस पड़े फग्गन सिंह कुलस्ते, फोन पर ही लगा दी क्लास

MP News: केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते मंडला के ग्राम पंचायत सकवाह में मुख्यमंत्री जनसेवा शिविर में औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे। शिविर में अव्यवस्था देख कर वो अधिकारियों पर भड़क गए।

MP News: निरीक्षण के दौरान नहीं मिले अधिकारी तो बरस पड़े फग्गन सिंह कुलस्ते, फोन पर ही लगा दी क्लास
MP News: अधिकारियों पर बरसे केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते (Photo- File/ANI)

MP News: मध्य प्रदेश सरकार में मुख्यमंत्री से लेकर केंद्रीय मंत्री तक सब इस वक्त फुल एक्शन में दिखाई दे रहे है। अभी जहां कुछ दिन पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंच से एक अधिकारी को सस्पेंड कर दिया था। वहीं, अब केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते जिला पंचायत सीईओ को फोन कर जमकर फटकार लगाई। साथ ही जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई करने की बात कही। दरअसल, केंद्रीय मंत्री मंडला के ग्राम पंचायत सकवाह में आयोजित मुख्यमंत्री जनसेवा शिविर में औचक निरीक्षण पर पहुंच गए। शिविर में अव्यवस्था देख कर केंद्रीय मंत्री अधिकारियों पर भड़क गए।

केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने फोन लगातार जिला सचिव से कहा, “अभी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लापरवाही करने पर अधिकारी को संस्पेंड किया है।” उन्होंने पूछा कि कौन हैं यहां का जिम्मेदार व्यक्ति। मंत्री ने जिला पंचायत सचिव से फोन पर ही कहा, “यहां पर एक नाली की शिकायत आई है। उसका निदान होना चाहिए। एक वृद्धा पेंशन और एक राशन कार्ड की समस्या आई है। इसका निदान जल्द होना चाहिए।”

शिवराज सिंह ने मंच पर ही अधिकारी को लगाई थी डांट

दरअसल, इससे पहले मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने मंच पर ही अफसरों को डांट लगाई थी। उन्होंने डिंडौली में मंच पर अफसरों के साथ सख्ती बरतते हुए दिखाई दिए। इस दौरान न सिर्फ अधिकारी को डांटा ही बल्कि उसे सस्पेंड करने तक की बात भी सबके सामने ही बोल दिया था। मामला शुक्रवार (23 सितंबर) को का है। जब सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उज्जवला योजना का लक्ष्य पूरा नहीं कर पाने की वजह से अफसरों पर नाराज हो गए थे। इस दौरान सीएम शिवराज ने जिला खाद्य अधिकारी टीआर अहिरवार को मंच से ही सस्पेंड करने कर दिया था।

मुख्यमंत्री जनसेवा शिविर का पहला चरण

बता दें कि मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री जनसेवा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री जनसेवा शिविर का पहला चरण 18 से 30 सितंबर तक ग्राम पंचायत स्तर पर शिविर आयोजित किया जाना है। इस शिविर का प्रमुख उद्देश्य है, “लोगों को अपनी समस्याओं के समाधान के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने पड़े। इस कार्यक्रम के जरिए अधिकारी पंचायतों में पहुंच कर लोगों की समस्यां सुनकर उसका निराकरण करे। साथ ही पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ पहुंचाएं।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 26-09-2022 at 08:49:29 pm
अपडेट