ताज़ा खबर
 

शिवसेना सांसद पर एयरलाइंस द्वारा बैन पर बोले केंद्रीय मंत्री- सपने में नहीं सोचा था कि ऐसा होगा

नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू ने आज लोकसभा में कहा कि उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था कि एक सांसद ऐसे मामले में घिरेंगे। साथ ही उन्होनें कहा कि एयरलाइंस की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जा सकता।

Author March 27, 2017 4:53 PM
नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू ने कहा कि एयरलाइंस ने जो कदम उठाया वह सुरक्षा के मद्देनजर उठाया गया और एयरलाइंस की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जा सकता। (photo source – PTI)

शिवसेना के सांसद रविन्द्र गायकवाड़ को एयरलाइंस अधिकारी के साथ कथित दुर्व्यवहार को लेकर सभी एयरलाइंस द्वारा उन पर प्रतिबंध लगाए जाने के मामले में नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू ने आज लोकसभा में कहा कि उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था कि एक सांसद ऐसे मामले में घिरेंगे। साथ ही उन्होनें कहा कि एयरलाइंस की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जा सकता। गजपति राजू ने साथ ही कहा कि डीजीसीए (नागर विमानन महानिदेशालय) के नियम एयरलाइंस की सुरक्षा को सर्वाच्च प्राथमिकता पर रखते हैं और किसी भी प्रकार की हिंसा एयरलाइंस के लिए भीषण आपदा हो सकती है।

उन्होंने साथ ही कहा कि डीजीसीए को यह अधिकार प्राप्त है कि वह किसी भी यात्री का व्यवहार नियमानुरूप नहीं होने पर उसे विमान यात्रा करने से रोक सकती है। गजपति राजू ने कहा, ‘‘ एक सांसद भी एक यात्री है और किसी भी यात्री से अलग श्रेणी के आधार पर भेदभाव नहीं किया जाता है।’’ उन्होंने कहा कि एयरलाइंस ने जो कदम उठाया वह सुरक्षा के मद्देनजर उठाया गया और एयरलाइंस की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जा सकता।

मंत्री के जवाब से संतुष्ट होकर इस मुद्दे को उठाने वाले शिवसेना सांसद आनंद राव अड़सूल पार्टी के अन्य सदस्यों के साथ आसन के समक्ष आ गए। अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदस्यों से अपनी सीटों पर जाने की अपील की और साथ ही कड़े शब्दों में कहा, ‘‘ आप लोग गलत बात का समर्थन कर रहे हैं। अड़सूल इस मुद्दे को उठाना चाहते थे इसलिए उन्हें अनुमति दी गयी और मंत्री उसका जवाब दे चुके हैं। ’’उन्होंने कहा कि इस सदन में कोई भी एक जनप्रतिनिधि के ऐसे व्यवहार का समर्थन नहीं करेगा। इस बात को सभी समझते हैं। उन्होंने कहा कि सदस्यों के आसन के समक्ष आने से देश में कोई अच्छा संदेश नहीं जाएगा।

बता दें इस मामले के बाद वाले शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ के समर्थकों ने उस्मानाबाद जिले में बंद का आह्वान किया है। गायकवाड़ के समर्थकों का मानना है कि इस घटना के चलते उनके नेता का ‘अपमान’ हुआ है। शिवसेना के जिला उपाध्यक्ष कमलाकर चव्हाण ने पीटीआई भाषा को फोन पर बताया, ‘‘हमने विमानन सेवाओं द्वारा किए गए हमारे नेता के अपमान के खिलाफ उस्मानाबाद बंद का आह्वान किया है। इन विमानन सेवाओं ने उन्हें विमान में सफर करने का अधिकार देने से इनकार कर दिया।’’

चव्हाण ने कहा, ‘‘क्या वह एक आतंकी हैं, जो उन्हें सभी विमानन सेवाओं ने सफर करने देने से मना कर दिया।’’उन्होंने कहा, ‘‘विमान में सवार एक विमान परिचारिका का बयान दिखाता है कि गलती गायकवाड़ की नहीं थी।’’चव्हाण ने कहा, ‘‘कल गुड़ी पड़वा है। इसे ध्यान में रखते हुए हमने सभी व्यापारियों से कहा है कि वे आज सिर्फ दोपहर चार बजे तक दुकानें बंद रखें ताकि लोग त्योहार की खरीददारी कर सकें।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App