ताज़ा खबर
 

Budget 2019: मोदी सरकार के अंतरिम बजट को कमलनाथ ने बताया छलावा, बाकी नेताओं ने दिया ऐसा रिएक्शन

Budget 2019 Highlights in Hindi: जट में किसानों से लेकर मिडिल क्लास आदमी तक सभी के लिए कुछ न कुछ ऐलान किया गया। ऐसे में बजट पर नेताओं ने टिप्पणी करना शुरू कर दिया है।

पीयूष गोयल, फोटो सोर्स- PIB

Union Budget 2019-20 India: मोदी सरकार ने आज अंतरिम बजट पेश किया। बता दें कि चूंकि आने वाले महीनों में चुनाव होने वाले हैं इसलिए ये अंतरिम बजट है। बजट को वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने पेश किया। बजट में किसानों से लेकर मिडिल क्लास आदमी तक सभी के लिए कुछ न कुछ ऐलान किया गया। एक तरफ जहां मोदी सरकार ने छोटे किसानों के खाते में सरकार ने 6 हजार रुपए सालाना जमा कराने का ऐलान किया तो वहीं इनकम टैक्स छूट सीमा को दोगुना कर दिया। ऐसे में बजट पर नेताओं का कैसा है रिएक्शन..

क्या बोले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अंतरिम बजट पर वार करते हुए कहा कि आपकी अक्षमता और अहंकार के 5 वर्षों में हमारे किसानों के जीवन को नष्ट कर दिया है। अब इसके बाद उन्हें एक दिन का 17 रुपए देना उनका अपमान है।

क्या बोले पूर्व पीएम मनमोहन सिंह: बजट पर मनमोहन सिंह ने टिप्पणी करते हुए इसे इलेक्शन का बजट बताया और साथ ही कहा कि मिडिल क्लास के लिए जो ऐलान किए गए हैं उनका इलेक्शन पर जरूर असर पड़ेगा।

क्या बोले मध्य प्रदेश के मुखिया कमलनाथ: कमलनाथ ने कहा – बजट पर आज पेश आम बजट पूरी तरह से चुनावी बजट होकर जुमला व छलावा साबित होगा। मोदी सरकार के इस आख़री बजट से भी अच्छे दिन की उम्मीद ख़त्म हो गयी।
कार्यकाल के अंतिम समय में किसान,गरीब , मज़दूर,गौमाता की याद आयी। किसानो के लिये घोषित राशि ऊँट के मुँह में ज़ीरा के समान है।

क्या बोले पी चिदंबरम: बजट को लेकर सबसे पहले पी चिदंबरम ने कहा कि ये वोटर्स को लुभाने के लिए पेश किया गया बजट था। इसके साथ ही पी चिदंबरम ने कहा कि इस अंतरिम बजट में इतने लंबे भाषण का कोई मतलब नहीं है। ये एक अंतरिम बजट नहीं था बल्कि ये एक पूरा बजट था जिसे चुनावी भाषण में लपेट कर दिया गया था।

क्या बोले शशि थरूर: बजट को लेकर शशि थरूर ने कहा इस बजट में टैक्स में छूट एक अच्छा ऐलान है। वहीं उन्होंने किसानों को 6 हजार रुपए सालाना देने पर कहा कि क्या 500 रुपए महीने में किसी का जीवन व्यापन हो सकता है।

क्या बोले उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ: बजट की तारीफ करते हुए यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने इस एक शानदार बजट बताया। योगी ने कहा कि इस बजट में महिलाओं, किसान, मीडिया क्लास व्यक्ति सहित सभी का ध्यान रखा गया है। इस बजट से न्यू इंडिया का मुकाम पाने में आसानी होगी।

क्यो बोले गृहमंत्री राजनाथ सिंह: गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस बजट को इतिहास का सबसे बेहतरीन बजट बताते हुए कहा कि इससे समाज के हर वर्ग को फायदा होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App