ताज़ा खबर
 

Internet के जरिए कमाई का विज्ञापन देकर ठगे जा रहे बेरोजगार

बेरोजगारी का फायदा दिल्ली के ठग उठा रहे हैं। इसके लिए बाकायदा प्रमुख राष्ट्रीय अखबारों में विज्ञापन दिया जाता है।

Author नई दिल्ली | April 28, 2016 1:34 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

बेरोजगारी का फायदा दिल्ली के ठग उठा रहे हैं। इसके लिए बाकायदा प्रमुख राष्ट्रीय अखबारों में विज्ञापन दिया जाता है। जिसमें अच्छी तनख्वाह, या घर बैठे काम कर 20 हजार तक कमाने का लालच देकर ठगा जा रहा है। पिछले दिनों ‘स्टार लाइन ग्रुप कंपनी’ के नाम से आए क्लासिफाइड विज्ञापन का शिकार बने विनय तलवार। विज्ञापन पढ़ जब ‘स्टार लाइन ग्रुप कंपनी’ को फोन लगाया तो उन्हें घर बैठे इंटरनेट के जरिए कमाने के लिए चार योजनाएं बताई गई।

जिसके लिए उन्हें क्रम से 5500, 7000,10,000 और 12000 रुपए जमा कराने को कहा गया। इससे पहले 700 रुपए फार्म के अतिरिक्त मांगे गए। बदले में लैपटॉप देने का भरोसा दिया गया। बताया गया कि आप जो भी प्लान लेंगे उसके अनुरूप इंटरनेट के जरिए काम मिलेगा और 20 हजार तक महीने की कमाई शुरू हो जाएगी। उन्हें पंजाब नेशनल बैंक का खाता नंबर दिया गया। विनय तलवार ने 5500 का प्लान लिया और फार्म के 700 के अलावा 5500 रुपए खाते में जमा करा दिए। इसके बाद ‘स्टार लाइन ग्रुप कंपनी’ गायब हो गई। उन्होंने कहा कि कंपनी ने अखबार में विज्ञापन भी देना बंद कर दिया।

हताश होकर पीड़ित तलवार ने इसकी छानबीन शुरू की। उनके मुताबिक उनसे जिस खाते में पैसे डलवाए गए वो पीएनबी का था और प्रियंका शर्मा के नाम से साहिबाबाद में खोला गया हा। पंजाब नेशनल बैंक के खाता नंबर-9956000100027814 पर खाता धारक प्रियंका शर्मा का पता-डी-1,8/3,डीएलएफ भोपुरा, साहिबाबाद (गाजियाबाद) है। तलवार ने कहा कि दिल्ली में जिस तरह से ठगी बढ़ रही है, इसपर अंकुश लगाया जाना चाहिए। जनहित में इस बाबत सरकार को कदम उठाने चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App