ताज़ा खबर
 

यूपी: बस्ती में गिरा निर्माणाधीन फ्लाईओवर, मजदूर गंभीर रूप से घायल, पश्चिम बंगाल में भी बड़ा हादसा

इस मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने स्थानीय प्रशासन को तत्काल राहत कार्य शुरू करने और यातायात बहाल कराने के निर्देश दिए हैं। घटनास्थल पर बस्ती के डीएम राजशेखर और एसपी दिलीप कुमार समेत एनएचएआई के अधिकारी मौजूद हैं।

Author August 11, 2018 12:51 PM
यूपी की बस्ती में गिरा निर्माणाधीन फ्लाईओवर (फोटो सोर्स- एएनआई ट्विटर)

उत्तर प्रदेश के बस्ती में शनिवार सुबह राष्ट्रीय राजमार्ग 28 पर निर्माणाधीन फ्लाईओवर ब्रिज के गिरने से चार लोग घायल हो गए। इस हादसे में कई लोगों के दबने की भी आशंका जताई गई है। इस घटना पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन को राहत एवं बचाव कार्य के निर्देश दिए हैं। पुलिस के मुताबिक, फ्लाईओवर के मलबे में दबने से चार मजदूर बुरी तरह से घायल हो गए, जबकि दो के मलबे में दबे होने की आशंका है। फ्लाईओवर का 60 फीसदी कार्य पूरा हो चुका था। मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी हैं।

घायल मजदूरों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर पहुंचे जिला प्रशासन के अधिकारी राहत और बचाव कार्य में जुट गए हैं। घटना राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 28 पर स्थित फुटहिया चौराहे की है। फ्लाईओवर के किनारे लोहे का क्लैंप लगाकर शटरिंग पर कंक्रीट की ढलाई का काम चल रहा था। इसी दौरान फ्लाईओवर का एक हिस्सा गिर गया।

इस मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने स्थानीय प्रशासन को तत्काल राहत कार्य शुरू करने और यातायात बहाल कराने के निर्देश दिए हैं। घटनास्थल पर बस्ती के डीएम राजशेखर और एसपी दिलीप कुमार समेत एनएचएआई के अधिकारी मौजूद हैं। गौरतलब है कि कि वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन के पास बीते 18 मई को एक निमार्णाधीन पुल का एक हिस्सा गिरने से करीब 18 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। इस हादसे में सेतु निगम के अधिकारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई थी।

पश्चिम बंगाल में भी बड़ा हादसा
उत्तर प्रदेश के अलावा शनिवार को पश्चिम बंगाल में भी बड़ा हादसा हुआ है। यहां सिलिगुड़ी के गोलतुली इलाके में शनिवार की सुबह एनएच-31 पर बने फ्लाईओवर का एक हिस्सा गिर गया। हालांकि इसमें किसी के घायल होने की कोई खबर सामने नहीं आई है, लेकिन ब्रिज गिरने से लोगों ने विरोध करते हुए प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। लोगों ने रास्ता भी जाम कर दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App