ताज़ा खबर
 

New Delhi: शौचालय में लावारिस पैकेट से IGI इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर फैली बम की अफवाह, अंदर से निकली सोने की छड़

पूरे एयरपोर्ट पर हलचल मचाने वाले इस लावारिस पैकेट की जानकारी यात्रियों ने तड़के करीब साढ़े तीन बजे मौके पर तैनात सीआईएसएफ कर्मचारी को दी। बाद में पैकेट की जांच की गई। हालांकि जांच करने पर बम की जगह एक सोने की छड़ निकली।

Author नई दिल्ली | July 14, 2019 12:55 AM
इंदिरा गांधी एयरपोर्ट, फाइल फोटो सोर्स- जनसत्ता

सुरक्षा के लिहाज से अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में शुमार देश की राजधानी स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशल एयरपोर्ट पर शनिवार (13 जुलाई) को एक लावारिस पैकेट के चलते हड़कंप मच गया। एयरपोर्ट पर बम होने की खबर फैल गई, जो बाद में झूठ निकली। दरअसल एयरपोर्ट पर शौचालय में काफी देर तक एक पैकेट लावारिस पड़ा रहा। लोगों ने इसकी सूचना एयरपोर्ट स्टाफ को दी जिसके बाद जांच की गई। पैकेट रखने वाले के संदर्भ में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है।

जांच करने पर निकली सोने की छड़ः पूरे एयरपोर्ट पर हलचल मचाने वाले इस लावारिस पैकेट की जानकारी यात्रियों ने तड़के करीब साढ़े तीन बजे मौके पर तैनात सीआईएसएफ कर्मचारी को दी। बाद में पैकेट की जांच की गई। हालांकि जांच करने पर बम की जगह एक सोने की छड़ निकली। पूरा मामला एयरपोर्ट के टर्मिनल थ्री का है।

बम डिस्पोजल स्क्वॉड भी पहुंचाः प्राप्त जानकारी के मुताबिक बम निरोधक दस्ता, श्वान दस्ते के साथ मौके पर पहुंचा और पैकेट को सुरक्षित घोषित कर उसमें से एक किलोग्राम की सोने की एक छड़ बरामद की। उन्होंने बताया कि छड़ की कीमत 35 लाख रुपए होने की संभावना है। आगे की जांच के लिए उसे सीमा-शुल्क विभाग को सौंप दिया गया।

अधिकारियों को ये शकः अधिकारियों ने बताया कि संदेह है कि कोई यात्री इसे यहां तस्करी के लिए लाया था लेकिन भारतीय अधिकारियों द्वारा पकड़े जाने के डर से उसे वहीं छोड़कर भाग निकला। हालांकि अब तक कथित तौर पर ऐसा करने वाले यात्री की पहचान उजागर नहीं हो पाई है। न ही इस संबंध में कोई पुख्ता जानकारी मिली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App