‘जुबान पर कर लो कंट्रोल’, दिग्विजय सिंह को BJP की उमा भारती की सलाह; कहा- मुसलमानों को ओवैसी जैसे लोग पहुंचाते हैं सबसे ज्यादा नुकसान

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की कद्दावर नेता उमा भारती ने कांग्रेस के दिग्विजय सिंह पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनकी जुबान ही उनकी सबसे बड़ी दुश्मन है। कांग्रेस नेता को सलाह देते हुए उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह को अपनी जुबान पर कंट्रोल रखना चाहिए।

Uma Bharti Digvijay Singh
उमा भारती ने दिग्विजय सिंह को दी सलाह । Photo Source- Indian Express

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की कद्दावर नेता उमा भारती ने कांग्रेस के दिग्विजय सिंह पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनकी जुबान ही उनकी सबसे बड़ी दुश्मन है, भारती ने उन्हें सलाह देते गुए कहा कि दिग्विजय सिंह को अपनी जुबान पर कंट्रोल रखना चाहिए। उमा भारती से जब दिग्विजय के ट्वीट ‘तालिबान और RSS की महिलाओं के प्रति एक जैसी सोच है’ पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि “दिग्विजय सिंह का कोई दुश्मन नहीं है। सबसे बड़ा दुश्मन उनकी जीभ है और उनकी जीभ खराब है इसलिए वे ऐसी बातें बोलते हैं।” उन्होंने कहा कि साध्वी प्रज्ञा से लाखों वोटों से हारने के बाद भी उन्होंने सबक नहीं सीखा, उनकी इसी बदजुबानी के कारण आज उनसे हिंदू और मुस्लिम सब नफरत करते हैं। उमा भारती ने कहा कि बाकी सब ठीक है लेकिन उनकी जीभ ही उनकी सबसे बड़ी दुश्मन है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उमा भारती मध्य प्रदेश के सीहोर में चिंतामन गणेश मंदिर में दर्शन करने पहुंची थीं। मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कई मामलों पर अपनी राय दी। उमा भारती से जब मुख्तार अंसारी को ओवैसी की पार्टी में शामिल होने के ऑफर को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ओवैसी को राष्ट्रवाद और भारत माता के संस्कार अपने अंदर डालने पड़ेगे।

उमा भारती ने कहा कि ओवैसी मुसलमानों का बहुत नुकसान करते हैं। उन्होंने कहा कि मुसलमानों को कोई और नुकसान नहीं करेगा बल्कि ओवैसी जैसे लोग नुकसान करेंगे। बीजेपी नेत्री ने कहा कि मैं ओवैसी से आग्रह करुंगी, वह अपने पिता की राह पर चले, उनके पिता सिंकदराबाद के एक मजबूत नेता रहे हैं। आप देश को कमजोर नहीं कर रहे हैं बल्कि देश के मुसलमानों को कमजोर कर रहे हैं।

इस मौके पर उन्होंने मध्य प्रदेश के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव से जुड़े सवाल पूछे गए तो उन्होंने कहा कि उनका बयान तो सबके ऊपर लागू हो जाएगा। जब उनसे राव के इशाके के बारे में पूछा गया तो बीजेपी की सीनियर लीडर ने मुस्कुराते हुए कहा कि आप मुरली से ही जाकर पूछें कि वह अपने बयान में किसको किसको लपेट रहे हैं।

इसके अलावा उन्होंने अफगानिस्तान की स्थिति पर भी चिंता जताई। उमा भारती ने कहा कि भारत के पड़ोसी देश अफगानिस्तान में जिस तरह के हालात हैं, उसको देखते हुए चिंता होती है लेकिन भारत के पास प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी जैसा सामार्थ्यवान नेता है, इसलिए चिंताएं थोड़ी कम हो जाती हैं। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान के हालात पर भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया नजर बनाए हुए है।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।