ताज़ा खबर
 

उमा की अपील- आजम और ओवैसी भी दें राम मंदिर के लिए समर्थन, अब केंद्र के पास कोई बहाना नहीं

राम मंदिर मसले पर प्रधानमंत्री मोदी को निशाने पर लेने वाले उद्धव ठाकरे की उमा भारती ने तारीफ की है।

उमा भारती (फाइल फोटो) सौजन्यः इंडियन एक्सप्रेस

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव के बीच राम मंदिर का मसला जबर्दस्त उफान पर है। ऐसे में रामजन्मभूमि आंदोलन से जुड़ी रहीं केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने अयोध्या में हुई धर्म संसद के बाद इस मसले पर बड़ा बयान दिया है। उमा भारती ने कहा कि राम मंदिर सिर्फ भारतीय जनता पार्टी का पेटेंट नहीं है।

आजम-ओवैसी से की समर्थन की अपील
उमा ने कहा कि अब केंद्र में नरेंद्र मोदी की और उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार है। ऐसे में अब केंद्र सरकार के पास मंदिर नहीं बनाने का कोई बहाना नहीं है। उन्होंने कहा, ‘मैं सपा, बसपा, शिरोमणि अकाली दल जैसी पार्टियों और असदुद्दीन ओवैसी, आजम खान जैसे नेताओं से भी अपील करती हूं कि वे आगे आएं और मंदिर निर्माण के लिए समर्थन दें।’ उल्लेखनीय है कि आजम खान और ओवैसी जैसे नेता इसी मसले पर भाजपा का जमकर विरोध करते रहे हैं।

अब केंद्र के पास कोई बहाना नहीं
इसके साथ ही उमा भारती ने मंदिर मुद्दे समेत कई मामलों में भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी को निशाने पर लेने वाले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का भी समर्थन किया। उल्लेखनीय है कि उद्धव ने अयोध्या में बड़ा बयान देते हुए कहा था, ‘मैं यहां चार साल से सो रहे कुंभकर्ण को जगाने आया हूं। अगर मंदिर निर्माण के लिए भाजपा कानून लाती है तो शिवसेना सरकार को समर्थन देगी।’ इसके अलावा पार्टी मुखपत्र सामना में प्रधानमंत्री मोदी को निशाने पर लेते हुए लिखा गया था कि यदि 56 इंच वाले भी मंदिर नहीं बना पाए तो लोग आपका सीना नाप लेंगे और राम अगर इसी तरह वनवास में रहे तो आपकी राजनीतिक नौटंकी भी खत्म हो जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App