पंजाब से छत्तीसगढ़ के दुर्ग जा रही ट्रेन की 4 बोगियों में आग, मुरैना के पास हुआ हादसा, फायर ब्रिगेड कर रही मशक्कत

पंजाब के उधमपुर से छत्तीसगढ़ के दुर्ग जा रही ट्रेन में शुक्रवार को आग लग गई। राहत की बात है कि सभी यात्री समय रहते ट्रेन से बाहर निकल गए।

train catches fire, Udhampur Durg Express
उधमपुर-दुर्ग एक्सप्रेस में लगी आग (फोटो- वीडियो स्क्रीनशॉट @ANI)

मध्यप्रदेश के मुरैना में शुक्रवार को उधमपुर-दुर्ग एक्सप्रेस के चार एसी डिब्बों में भयंकर आग लग गई। इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

मिली जानकारी के अनुसार पंजाब के उधमपुर से छत्तीसगढ़ के दुर्ग जा रही ट्रेन में शुक्रवार को आग लग गई। राहत की बात है कि सभी यात्री समय रहते ट्रेन से बाहर निकल गए। ट्रेन को मुरैना के पास हेतमपुर रेलवे स्टेशन पर रोका गया है। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है।

घटना राजस्थान के धौलपुर और मध्य प्रदेश के मुरैना के बीच शाम करीब चार बजे की है। इंडियन रेलवे की 20848 नंबर की जम्मू तवी दुर्ग एक्सप्रेस झांसी की ओर जा रही थी, जब वो हेतमपुर रेलवे स्टेशन के पास पहुंची, तभी दो डिब्बों में आग लग गई और तेजी से फैल गई।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि दो डिब्बे पूरी तरह जलकर खाक हो गए, जबकि दो में अभी भी आग लगी हुई है। आग लगते ही यात्रियों के बीच अफरा-तफरी का महौल हो गया। जान बचाने के लिए लोग इधर-उधर भागने लगे। इस दौरान भगदड़ की स्थिति भी हो गई। हालांकि समय रहते ही सभी यात्रियों को उतार दिया गया है। जिन डिब्बों में आग लगी थी, वे वातानुकूलित थे। दो डिब्बों में लगी आग को बुझाने के प्रयास जारी हैं। राजस्थान के मुरैना और धौलपुर से कई दमकल गाड़ियां भेजी गई हैं।

रेलवे का कहना है कि शॉर्ट सर्किट से ट्रेन में आग लगी होगी, लेकिन पुख्ता तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता है। जांच के बाद ही सही कारण का पता चलेगा। अधिकारी पहले बचाव और आग बुझाने के प्रयासों में लगे हैं। फिर कारणों की जांच की जाएगी।

YouTube Poster

घटनास्थल पर रेलवे के अधिकारी और स्थानीय प्रशासन की टीमें भी पहुंच गईं हैं। आग पर अभी तक काबू पाया नहीं गया है। दमकल कर्मी आग बुझाने के लिए कड़ी मशक्कत कर रहे हैं। प्रशासन ने उम्मीद जताई है कि जल्द ही आग पर काबू पा लिया जाएगा।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.