scorecardresearch

महाराष्ट्र: शिंदे गुट के विधायक की गाड़ियों पर हमला, चले जमकर मुक्के, शिवसैनिकों ने लगाए ’50 खोक-पूरा ओके’ के नारे

शिंदे गुट के विधायक संतोष बांगर ने उद्धव ठाकरे खेमे के शिवसैनिकों द्वारा किए गए हमले की कोई शिकायत नहीं की है। बांगर कलमपुरी विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं और हिंगोली में शिवसेना के जिला प्रमुख हैं

महाराष्ट्र: शिंदे गुट के विधायक की गाड़ियों पर हमला, चले जमकर मुक्के, शिवसैनिकों ने लगाए ’50 खोक-पूरा ओके’ के नारे
संतोष बांगर (Image: Twitter @santoshbangar_)

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट के विधायक संतोष बांगर की एसयूवी पर रविवार को उद्धव ठाकरे खेमे के शिवसैनिकों ने हमला कर दिया। इस दौरान ठाकरे गुट के कार्यकर्ताओं ने उनकी गाड़ी पर थप्पड़ बजाए और “50 खोखे, एकदम ओके” के नारे भी लगाते नजर आए। कुछ समय पहले जब शिवसेना दो भागों में बंटी थी, तब बांगर शिंदे गुट में शामिल थे और वह उस गुट के प्रमुख नेता हैं।

वह रविवार को अमरावती जिले के अंजनगाव सुर्जी गांव के दौरे पर निकले थे। तभी उद्धव ठाकरे खेमे के शिवसैनिकों ने बांगर के काफिले पर हमला बोल दिया और उनकी गाड़ी पर थप्पड़ बरसाते नजर आए। इस दौरान शिवसेना के कार्यकर्ता जोर-जोर से नारेबाजी भी करते दिखे। कई लोग कह रहे थे- “50 खोखे, एकदम ओके”।

हालांकि, संतोष बांगर ने इसे लेकर कोई शिकायत नहीं की है। बांगर कलमपुरी विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं और हिंगोली में शिवसेना के जिला प्रमुख हैं। अंजनगाव के पुलिस थानेदार दीपक वानखेड़े ने कहा कि उनके पास विधायक संतोष बांगर की गाड़ी पर हमला किए जाने की कोई सूचना नहीं आई है और ना ही विधायक ने इस बारे में कोई शिकायत दर्ज करवाई है।

बता दें कि कुछ महीने पहले ही महाराष्ट्र की महाअघाड़ी गठबंधन की सरकार गिरने के बाद शिवसेना के शिंदे गुट ने बीजेपी के साथ सरकार बनाई थी। शिवसेना दो गुटों में बंट गई थी और उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफी देना पड़ा था।

इसके बाद शिंदे गुट ने बीजेपी के साथ सरकार बनाई थी और एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनाए गए थे और देवेंद्र फडणवीस उपमुख्यमंत्री बने थे। इस घटनाक्रम के बाद से अक्सर शिंदे और ठाकरे गुट के शिवसैनिकों के भिड़ने की छिटपुट खबरें आती रहती हैं। दोनों गुटों के बीच पार्टी पर अधिकार को लेकर भी लड़ाई जारी है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 25-09-2022 at 11:26:31 pm